ADVERTISEMENTREMOVE AD

Sasaram Violence के चलते अमित शाह की रैली रद्द, उपद्रव के बाद से धारा 144 लागू

Amit Shah Sasaram Rally Cancelled: पुलिस ने दो FIR दर्ज कर अब तक 18 लोगों को गिरफ्तार किया है.

Published
राज्य
2 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के बिहार दौरे को लेकर बड़ी खबर है. रविवार, 2 अप्रैल को अमित शाह की सासाराम में होने वाली रैली को रद्द कर दिया गया है. रामनमवी जुलूस के दौरान हिंसा के मद्देनजर रैली को रद्द किया गया है. इस बात की जानकारी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने दी है. उन्होंने कहा कि सासाराम में धारा 144 लागू है उसको ध्यान में रखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री का कार्यक्रम रद्द किया गया है. बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री शनिवार शाम को पटना पहुंचेंगे.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

बीजेपी का सरकार पर निशाना

बता दें कि बीजेपी रविवार, 2 अप्रैल को सासाराम में सम्राट अशोक की जयंती मनाने वाली थी. इस कार्यक्रम में अमित शाह को भी शामिल होना था. लेकिन हिंसा की वजह से कार्यक्रम को रद्द किया गया है. मीडिया से बातचीत में सम्राट चौधरी ने कहा कि,

"यह दुर्भाग्य है कि बिहार की सरकार अब सुरक्षा भी नहीं दे सकती है. जिस जगह पर हमारे कार्यक्रम होने थे वहां धारा 144 लगा दिया."
सम्राट चौधरी

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य है कि हमें कार्यक्रम रद्द करने पड़ रहे हैं. हमारे लोगों पर बम चल रहे हैं. हमारे लोगों की सुरक्षा नहीं हो रही है. हमारे कार्यक्रम की सुरक्षा की व्यवस्था नहीं है. और सरकार 144 लगा कर रखेगी तो हम कार्यक्रम कैसे कर सकते हैं?

सम्राट अशोक हमारे आराध्य- सम्राट चौधरी

नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए सम्राट चौधरी कहा कि सम्राट अशोक हमारे आराध्य थे, हैं और रहेंगे. ये गलतफहमी वो निकाल दें. उनको पता भी नहीं था जब सम्राट अशोक जी को हमने बिहार में स्थापित किया था. नीतीश जी ने कोई काम 2015 के पहले किया हो सम्राट अशोक के लिए तो मैं खुली चुनौती देता हूं कि वो बताएं. वो तो 2016 में जगे हैं. उससे पहले हमने पूरी स्थापना कर दी थी.

नवादा में होगी रैली

केंद्रीय गृह मंत्री के नवादा कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. नवादा में अमित शाह की रैली होगी. इसकी पुष्टि भी खुद सम्राट चौधरी ने की है. उन्होंने कहा कि नवादा का कार्यक्रम होगा. जहां 144 लागू है सिर्फ वहां का कार्यक्रम रद्द किया गया है.

अब तक 18 लोग गिरफ्तार 

सासाराम में रामनवमी पर हिंसा के बाद से पुलिस लगातार एक्शन में है. बिहार ने पुलिस ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि रामनवमी का जुलूस सम्पन्न हो चुका है. घटना स्थल पर पर्याप्त पुलिस बल और दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति जारी है. वरीय पदाधिकारी भी घटना स्थल पर कैंप कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर निगरानी रखी जा रही है.

रोहतास में दो प्राथमिकी दर्ज कर असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

गुरुवार, 30 मार्च को रामनवमी जुलूस के बाद देर रात लौट रहे लोगों के साथ कथित तौर पर मारपीट की घटना हुई थी. कुछ मंदिरों पर भी पथराव हुए थे. जिसके बाद शुक्रवार सुबह को तनाव और बढ़ गया. सासाराम के सहजलाल इलाके में जमकर पथराव हुआ. इस दौरान बम भी चले. साथ ही 3 घरों को आग के हवाले कर दिया गया था.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

0
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×