ADVERTISEMENT

दिल्ली-NCR में भारी बारिश, लखनऊ समेत 10 जिलों में स्कूल बंद- गुरुग्राम में WFH

Delhi NCR rain updates: मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी भारी बारिश की आशंका जताई है.

Updated
राज्य
2 min read
ADVERTISEMENT

दिल्ली-उत्तर प्रदेश में भारी बारिश (Heavy Rain) से आम-जनजीवन प्रभावित हुआ है. बारिश से सड़कों पर पानी भर गया है. वहीं निचले इलाके डूब गए हैं. मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी भारी बारिश की आशंका जताई है. ऐसे में यूपी के कई जिलों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं. वहीं गुरुग्राम में वर्क फ्रॉम होम की सलाह दी गई है.

ADVERTISEMENT

यूपी के 10 जिलों में स्कूल बंद

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के कारण राज्य के दस जिलों में शुक्रवार को स्कूल बंद कर दिए गए हैं. लखनऊ, फिरोजाबाद, आगरा, इटावा, गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, एटा, कासगंज, कानपुर और अलीगढ़ में स्कूल बंद हैं.

बारिश के कारण नोएडा और ग्रेटर नोएडा में आठवीं कक्षा तक के सभी सरकारी और निजी स्कूल शुक्रवार को बंद रहेंगे. आदेश के मुताबिक, 23 सितंबर को जिले में कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे. बता दें कि उत्तर प्रदेश और गौतम बुद्ध नगर समेत राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) के कुछ हिस्सों में गुरुवार और उससे पहले भारी बारिश हुई है.

दिल्ली-NCR में सड़कों पर भरा पानी

(फोटो: PTI)

गुरुग्राम में WFH की सलाह

भारी बारिश को देखते हुए हरियाणा के गुरुग्राम में जिला प्रशासन ने वर्क फ्रॉम होम की एडवाइजरी जारी की है. इसमें कहा है कि 23 सितंबर को भारी बारिश के मद्देनजर जिले के सभी कॉर्पोरेट कार्यालयों और निजी संस्थानों को कर्मचारियों को घर से काम करने की सलाह दी जाती है, ताकि ट्रैफिक जाम से बचाया जा सके और मरम्मत कार्य किया जा सके.

इसके अलावा, जिला के सभी निजी शिक्षण संस्थानों को भी सलाह दी गई है कि वे 23 सितंबर को जनहित में अपने स्कूल और कॉलेज में अवकाश घोषित करें.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, news और states के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  Delhi   Uttar Pradesh   Rain in Delhi ncr 

ADVERTISEMENT
Published: 
और देखें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×