ADVERTISEMENTREMOVE AD

ग्रेटर नोएडा: 80 फीट ऊपर से निर्माणाधीन साइट पर गिरी लिफ्ट, 4 मजदूरों की मौत, 5 घायल

Greater Noida Lift Collapse: नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र के आम्रपाली ड्रीम विला हाउसिंग सोसाइटी का मामला.

Published
राज्य
2 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

उत्तर प्रदेश (UP) के ग्रेटर नोएडा इलाके में शुक्रवार यानी 15 सितंबर की सुबह बड़ा हादसा हो गया. यहां एक निर्माणाधीन साइट पर लिफ्ट गिरने से चार मजदूरों की मौत हो गई. ये सभी मजदूर काम करने के लिए साइट के ऊपर जा रहे थे.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

क्या है मामला?

बिसरख थाना क्षेत्र में निर्माणाधीन आम्रपाली ड्रीम विला हाउसिंग सोसाइटी में 26 मंजिला नए टॉवर का निर्माण कार्य चल रहा था. परियोजना का निर्माण एनबीसीसी कर रही है, जिसने ये ठेका गिरधारीलाल नामक व्यक्ति को दे रखा है. इस काम में करीब तीन हजार मजदूर लगे हुए हैं. ये सभी मजदूर काम करने के लिए साइट के ऊपर जा रहे थे, तभी करीब 80 फीट की ऊंचाई पर लिफ्ट टूट गई और नीचे आ गिरी.

लिफ्ट में कुल 9 लोग सवार थे, जिसमें चार की मौत हो चुकी है. पांच घायलों में से दो मजदूरों की हालत गंभीर बनी हुई है.

सूचना पर पुलिस-प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गौतमबुद्ध नगर के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर बचाव-राहत कार्य शुरू करने का निर्देश दिया है.

बिहार के रहनेवाले थे मृतक

मृतकों की पहचान बिहार निवासी इस्ताक, अरुण, विपोत मंडल और आरिस के रूप में हुई है. वहीं, अशुल, अब्दुल, कुलदीप, कैफ और अरबाज घायल हैं, जिन्हें नोएडा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Greater Noida Lift Collapse: नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र के आम्रपाली ड्रीम विला हाउसिंग सोसाइटी का मामला.

हादसे में घायल

(फोटो: क्विंट हिंदी)

नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम, नोएडा पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह और जिलाधिकारी मनीष कुमार उन्हें देखने के लिए अस्पताल पहुंचे और उनके हालचाल की जानकारी ली.

"4 लोगों की मौत हो चुकी है और 5 की हालत गंभीर है. घायलों का इलाज जिला अस्पताल में जारी है. मौके पर टीम मौजूद है. घटना की जांच जारी है. पता कराया जा रहा है कि ये हादसा कैसे हुआ. यदि इसमें किसी की लापरवाही सामने आती है तो संबंधित पर कार्रवाई की जाएगी.
मनीष वर्मा, डीएम

सीएम ने जताया दुख

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गौतमबुद्ध नगर के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर बचाव-राहत कार्य शुरू करने का निर्देश दिया. उन्होंने इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×