Amazon के CEO जेफ बेजोस शादी के 25 साल बाद देंगे पत्नी को तलाक
जेफ बेजोस और उनकी पत्नी ने अलग होने का फैसला किया है
जेफ बेजोस और उनकी पत्नी ने अलग होने का फैसला किया है(फोटो: AP)

Amazon के CEO जेफ बेजोस शादी के 25 साल बाद देंगे पत्नी को तलाक

अमेजन के सीईओ और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति जेफ बेजोस अपनी पत्नी मौकेंजी को तलाक देने वाले है. इस बात का खुलासा जेफ बेजोस ने ट्विटर पर किया.जेफ ने लिखा कि अगर हमें पता होता कि हम 25 साल बाद अलग होंगे तो हम अपनी शादी-शुदा जिंदगी के खूबसूरत पलों को दोबारा जीने की कोशिश करते.

ट्विटर पर पोस्ट की तस्वीर

बुधवार को जेफ बेजोस ने ट्विटर पर एक फोटो पोस्ट कर के ये बात जगजाहिर की कि वो और उनकी पत्नी मौकेंजी बेजोस ने अलग होने का फैसला किया है.

जेफ बेजोस के ट्वीट में लिखा है, ‘हम लोगों को हमारी जिंदगी में होने वाले बदलाव के बारे में बताना चाहते हैं. जैसा कि हमारे परिवार और दोस्तों को पता है कि, बहुत लंबे समय तक तलाक की प्रक्रिया चलने के बाद हमने तलाक लेने और साथ ही जिंदगी भर दोस्त बनकर रहने का फैसला लिया है. हम अपने आप को बेहद भाग्यशाली मानते हैं कि हम एक दूसरे से मिले और इतने सालों तक शादी के बंधन में बंधे रहे. अगर हमें पता होता कि हम 25 साल बाद अलग होंगे तो हम फिर से वो सब कुछ करते जो हमनें इन 25 सालों में साथ किया.

हमने साथ में एक जबरदस्त शादीशुदा जिंदगी बिताई, हम अपने सामने एक माता-पिता, दोस्त, बिजनेस पार्टनर के तौर पर एक खुबसूरत भविष्य भी देखते हैं. हम एक परिवार और दोस्त रहेंगे.

राइटर हैं मैकेंजी बेजोस

जेफ बेजोस की पत्नी मौकेंजी एक उपन्यासकार हैं और कई किताबें लिख चुकीं हैं. दि टेस्टिंग ऑफ लूथर अलब्राइट और ट्रैप्‍स इनकी मशहूर किताबें हैं. साल 2006 में मौकेंजी को अमेरिकन बुक अवॉर्ड भी मिल चुका है.

दुनिया के सबसे अमीर कपल हैं बेजोस

जेफ बेजोस और मैकेंजी बेजोस की मुलाकात एक इनवेस्टमेंट फर्म में काम करने के दौरान हुई थी. मुलाकात के एक साल बाद दोनों ने नौकरी छोड़कर शादी कर ली और अमेजन की स्थापना की.जेफ बेजोस की संपत्ति तकरीबन 137 बिलियन डॉलर है यानी कि लगभग 9लाख 66हजार 678 करोड़ और 85 लाख रुपये.सीएनबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार तलाक के बाद मैकेंजी 66 बिलियन डॉलर लेकर अपने पति से अलग होंगी.

ये भी पढ़ें : बल्‍ले से बनेंगे ‘विराट’, पर दिल पर राज ‘कैप्‍टन कोहली’ का होगा

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के Telegram चैनल से)

Follow our दुनिया section for more stories.

    वीडियो