ट्रंप हैं कि मानते नहीं-अस्पताल से आते ही हांफने लगे,मास्क भी नहीं

डोनाल्ड ट्रंप को अस्पताल से मिली छुट्टी, कोरोना का चल रहा था इलाज  

Updated
दुनिया
2 min read

वीडियो एडिटर: दीप्ति रामदास

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हैं कि मानते ही नहीं है. पहले कोरोना को लेकर लापरवाही बरती और फिर जब कोरोना पॉजटिव हुए तो अस्पताल में भर्ती होना पड़ा. लेकिन ट्रंप ने इससे भी सबक नहीं लिया और अस्पताल से निकलते ही फिर मास्क उतार दिया. ट्रंप को सोमवार को ट वाल्टर रीड मेडिकल सेंटर से छुट्टी मिली और वापस व्हाइट हाउस जाते वक्त लोगों का अभिवादन करते हुए उन्होंने अपना मास्क उतार दिया.

डोनाल्ड ट्रंप को शुक्रवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनकी पत्नी मेलानिया भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थीं. ट्रंप अभी पूरी तरह ठीक नहीं हुए हैं, लेकिन अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए हैं और अब उनका इलाज व्हाइट हाउस में ही होगा. 

वीडियो में ट्रंप हांफते हुए भी नजर आ रहे हैं, लेकिन फिर भी वो लोगों को यही दिखा रहे हैं कि वो बिल्कुल ठीक हैं. ट्रंप मास्क को लेकर अक्सर लापरवही बरतते रहे हैं. प्रेसिडेंशियल डिबेट में भी ट्रंप ने जो बाइडेन का मजाक उड़ाया था कि देखो मैं छोटा सा मास्क पहनता हूं, ये बड़ा और मोटा सा पहनते हैं. मास्क को लेकर ट्रंप का मजाक ये पहली बार नहीं था. वो पहले भी इसे हल्के में ले चुके हैं. कोरोना को लेकर उनका रवैया शुरू से लापरवाही भरा रहा है.

सोमवार को अस्पताल से डिस्चार्ज होने से पहले ट्रंप ने एक ट्वीट किया था- ‘मैं आज ग्रेट वाल्टर रीड मेडिकल सेंटर से छुट्टी ले रहा हूं. बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं. कोविड से डरे नहीं. इसे अपनी जिंदगी पर हावी ना होने दें. हमने ट्रंप प्रशासन के तहत कुछ बहुत ही अच्छी दवाइयां और जानकारी विकसित की है.”

ये भी पढ़ें- डोनाल्ड ट्रंप को अस्पताल से मिली छुट्टी, कोरोना का चल रहा था इलाज

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!