फ्रांस: क्लास में दिखाया था पैगंबर का कैरीकेचर, शिक्षक का सिर काटा

2015 में चार्ली हेब्दो पर पैंगबर मोहम्मद के कैरीकेचर को लेकर हो चुका है बड़ा हमला,

Updated
प्रतीकात्मक फोटो

फ्रांस में एक हिस्ट्री टीचर का पैगंबर मोहम्मद का कैरीकेचर (Caricature- उपहासचित्र) छात्रों को दिखाने पर सिर काट दिया गया. हमलावर ने जब पुलिस की गिरफ्तारी का विरोध किया, तो जवाबी कार्रवाई में उसे मार गिराया गया.

घटना पेरिस के पास स्थित एक उपनगर सेंट होनोरिन की है. वहां एक स्कूल के पास शिक्षक पर हमला हुआ था. पुलिस ने भी पुष्टि करते हुए कहा है कि हाल ही में टीचर ने पैगंबर मोहम्मद का कैरीकेचर दिखाया था.

पुलिस के मुताबिक, घटना की आंतकी संगठन से जोड़कर जांच की जा रही है. बता दें हाल में 25 साल के एक पाकिस्तानी नागरिक पर भी ऐसी ही एक घटना में शामिल होने के आरोप लगे थे.

उस युवक पर आरोप था कि उसने चार्ली हेब्दो द्वारा पैगंबर मोहम्मद के कैरीकेचर के प्रकाशन का बदला लेने के लिए एक टीवी प्रोडक्शन एजेंसी के दो कर्मचारियों पर हमला किया था. इस टीवी प्रोडक्शन हाउस का ऑफिस चार्ली हेब्दो की बिल्डिंग में ही था. दोनों कर्मचारियों की जान बच गई थी.

चार्ली हेब्दो पर हुआ था हमला

7 जनवरी 2015 को सईद और शेरिफ कौची नाम के दो हमलावरों ने पेरिस स्थित फ्रेंट सेटिरिकल वीकल न्यूजपेपर चार्ली हेब्दो के ऑफिस पर हमला कर दिया था. इस हमले में 11 पत्रकारों समेत 17 लोगों की मौत हो गई थी.

पढ़ें ये भी: यूपी उपचुनाव: रेप के दो मामलों का क्या असर होगा? दांव पर क्या है?

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!