ADVERTISEMENTREMOVE AD

रूसी हमले में यूक्रेन की एक्टर की मौत,US बोला-रूसी अत्याचारों के खिलाफ बोले भारत

अमेरिका ने कहा है कि हम रूस पर दबाव बढ़ाना जारी रखेंगे जब तक कि वह अपनी पसंद के इस युद्ध को समाप्त नहीं कर देता.

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

रूस और यूक्रेन (Russia Ukraine) के बीच जंग को लगभग एक महीना होने को है, लेकिन अभी तक दोनों पक्षों की ओर से कोई समझौता होता दिखाई नहीं दे रहा है. जैसे-जैसे यूद्ध आगे बढ़ रहा है, आम नागरिक इसका शिकार हो रहे हैं. यूक्रेन के यंग थियेटर की एक अभिनेत्री Oksana Shvets भी रूस के एक रॉकेट हमले में मारी गईं हैं. इसके अलावा अमेरिका ने आग्रह किया है कि भारत यूक्रेन में नागरिक अत्याचारों पर बोले.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

रूस के एक रॉकेट हमले में मारी गईं ओक्साना श्वेत्स

एक्ट्रेस ओक्साना के निधन की पुष्टि करते हुए यंग थिएटर ने एक बयान जारी किया, जिसमें कहा गया कि,

कीव में आवासीय भवन पर रॉकेट हमले के दौरान यूक्रेन की एक योग्य कलाकार ओक्साना श्वेत्स की मौत हो गई है.

1980 से एक्ट्रेस ने यंग थिएटर के हिस्से के रूप में काम किया है और फीचर फिल्मों में भी एक्टिंग की है. ओक्साना श्वेत्स ने "टुमॉरो विल बी टुमॉरो", "द सीक्रेट ऑफ सेंट पैट्रिक", सीरीज "हाउस विद लिलीज", "द रिटर्न ऑफ मुख्तार" और कई अन्य फिल्मों में काम किया.

'यूक्रेन में रूसी अत्याचारों के खिलाफ बोले भारत'

अमेरिका में भारत के राजदूत तरनजीत सिंह संधू के साथ कॉल के बाद अमेरिकी सांसदों ने भारत से कहा है कि वे यूक्रेन में रूसी अत्याचारों के खिलाफ बोले. अमेरिकी सांसद Ro Khanna की तरफ से "यूक्रेन में व्लादिमीर पुतिन के नागरिकों को निशाना बनाने के खिलाफ बोलने के लिए" का आग्रह किया गया है.

0

वहीं WHO के अनुसार यूक्रेन में अब तक हेल्थ केयर फेसेलिटी पर 43 हमले हो चुके हैं जिसमें 12 लोगों की जान जा चुकी है और 34 लोग घायल हुए हैं.

पुतिन को तानाशाह और हत्यारा बताया

यूक्रेन के एक अखबार ने कुछ ऐसा लिखा है कि रूस और यूक्रेन के बीच इससे तनाव और बढ़ सकता है. अखाबर द कीव इंडिपेंडेंट ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बोइडेन को कोट करते हुए लिखा, "रूसी तानाशाह व्लादिमीर पुतिन एक हत्यारा और ठग है"

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी जे ब्लिंकन ने कहा है कि हम रूस पर दबाव बढ़ाना जारी रखेंगे जब तक कि वह अपनी पसंद के इस युद्ध को समाप्त नहीं कर देता उनहोंने ये भी कहा कि हम यूक्रेनी लोगों को जीवन रक्षक सहायता देना जारी रखेंगे.
ADVERTISEMENT

यूक्रेन पर USNC के मसौदा प्रस्ताव पर रूस का फिलहाल रोक

रूस ने समर्थन की कमी को लेकर यूक्रेन में मानवीय स्थिति पर UNSC के मसौदा प्रस्ताव को रोक दिया और इसके बजाय यूक्रेन में अमेरिकी बायो-लैबोरेटरीज को लेकर चर्चा करने के लिए एक आपातकालीन बैठक बुलाएगा. संयुक्त राष्ट्र में रूसी स्थायी प्रतिनिधि वसीली नेबेंजिया ने गुरुवार को सुरक्षा परिषद की बैठक के दौरान कहा

"हमने इस स्तर पर, अपने मसौदे पर वोट मांगने का फैसला नहीं किया, लेकिन हम मसौदा प्रस्ताव वापस नहीं ले रहे हैं. इसके बजाय, कल सुबह, हम यूक्रेन में अमेरिकी जैव प्रयोगशालाओं के मुद्दे पर फिर से चर्चा करने के लिए एक आपातकालीन बैठक के लिए कहेंगे.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENTREMOVE AD
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×