PKL: ‘दबंग रेडर’ नवीन का ध्यान कैसे रखते हैं ‘भाई साहब’ जोगिंदर?

PKL: ‘दबंग रेडर’ नवीन का ध्यान कैसे रखते हैं ‘भाई साहब’ जोगिंदर?

अन्य खेल

कैमराः मुकुल भंडारी

वीडियो एडिटरः पुनीत भाटिया

Loading...

प्रो कबड्डी लीग के सातवें सीजन में दिल्ली की दबंगई जारी है. फिलहाल दबंग दिल्ली प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है. इस सीजन में दिल्ली ने ज्यादातर वक्त टेबल के टॉप पर ही गुजारा है.

हालांकि पिछले सीजन तक ऐसा नहीं था. दिल्ली की टीम पिछले सभी सीजनों में ज्यादातर वक्त टेबल में सबसे नीचे ही रहा करती थी. लेकिन नया सीजन शुरू होने के साथ ही स्थिति बदल गई है.

इस सुधार में सबसे बड़ा योगदान है दिल्ली के युवा और दबंग रेडर नवीन कुमार का. 19 साल के नवीन इस सीजन में दिल्ली सबसे सफल रेडर हैं. 2018 सीजन में टीम से जुड़ने वाले नवीन तब से दिल्ली के टॉप स्कोरर हैं.

भारतीय नौसेना के इस जवान ने अपनी प्रतिभा से तो सबको प्रभावित किया ही है, साथ ही अपनी टीम के सदस्यों के बीच एक खास जगह बनाई है. इसलिए दिल्ली के कप्तान जोगिंदर सिंह नारवाल अपने इस ‘छोटे भाई’ का खास ख्याल रखते हैं, लेकिन ट्रेनिंग में वो उनसे मेहनत भी सबसे ज्यादा करवाते हैं.

लीग के सबसे अनुभवी और सबसे जबरदस्त डिफेंडरों में से एक जोगिंदर ट्रेनिंग से लेकर मैच के दौरान नवीन को जो टिप्स देते हैं, उनका फायदा नवीन उठाते हैं और यही कारण है कि टीम लीग में सबसे ऊपर है.

क्विंट ने के साथ बैठकर दबंग दिल्ली के इन सबसे युवा और सबसे अनुभवी खिलाड़ियों ने अपने खाली वक्त, आदतों और ट्रेनिंग से लेकर खाने-पीने के शौक पर की बात.

ये भी पढ़ें : देश में कबड्डी का ‘बॉस’, अक्षय कुमार को मानता है अपना ‘बिग बॉस’

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our अन्य खेल section for more stories.

अन्य खेल
    Loading...