Indonesia Masters के Quarter Final से बाहर हुईं पीवी सिंंधु
Indonesia Masters के Quarter Final से बाहर हुईं पीवी सिंंधु
(फाइल फोटो: AP)

Indonesia Masters के Quarter Final से बाहर हुईं पीवी सिंंधु

इंडोनेशिया मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में कैरोलिना मारिन ने भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को 12-21, 11-21 से हरा दिया है. इस हार के साथ ही इस टूर्नामेंट में सिंधु का सफर यहीं खत्म हो गया.

शुक्रवार को सायना नेहवाल ने महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में थाईलैेंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को मात देकर सेमिफाइनल में जगह बनाई.

इससे पहले सिंधु को 2018 में विश्व चैंपियनशिप, एशियाई खेलों, राष्ट्रमंडल खेलों, थाईलैंड ओपन और इंडिया ओपन के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा.

सेमीफाइनल में पहुंची सायना

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता सायना नेहवाल ने विजयी रथ को आगे बढ़ाते हुए शुक्रवार को इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. वर्ल्ड नंबर-9 सायना ने महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में थाईलैेंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को मात दी.

सायना ने 33 मिनटों तक चले इस मुकाबले में पोर्नपावी को सीधे गेमों में 21-7, 21-18 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया और अंतिम-4 में अपनी जगह बनाई.

सिंधु, WTF जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी

भारत की स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधु ने दिसंबर 2018 में इतिहास रचते हुए BWF वर्ल्ड टूर फाइनल्स का खिताब जीता था. टूर्नामेंट के फाइनल में उन्होंने अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराया. लगातार सात फाइनल हारने के बाद सिंधु ने यहां खिताबी जीत दर्ज की थी.

इस बड़े खिताब को जीतने वाली पीवी सिंधु पहली भारतीय हैं. उन्होंने सीधे गेम में ओकुहारा को 21-19, 21-17 से हराया

लगातार तीसरी बार इस टूर्नामेंट के फाइनल्स में खेल रही सिंधु को पिछले साल जापान की ही अकाने यामागुची के खिलाफ शिकस्त के साथ रजत पदक से संतोष करना पड़ा था, लेकिन इस बार वह एक घंटे और दो मिनट चले मुकाबले में ओकुहारा को 21-19 21-17 से हराकर खिताब जीतने में सफल रहीं. यह सिंधु के करियर का 14वां खिताब है, लेकिन इस साल का उनका ये पहला खिताब था.

ये भी पढ़ें : Aus Open final: वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच vs नंबर-2 राफेल नडाल

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के WhatsApp या Telegram चैनल से)

Follow our अन्य खेल section for more stories.

    वीडियो