Tokyo Olympic टाले जाने पर IOA ने जताई खुशी,सिंधु ने बताया सही कदम
भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा
भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा(फाइल फोटोः PTI)

Tokyo Olympic टाले जाने पर IOA ने जताई खुशी,सिंधु ने बताया सही कदम

टोक्यो ओलम्पिक-2020 को एक साल तक के लिए टाल दिया गया है. जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के साथ खेलों के महाकुंभ को 2021 तक के लिए टालने को तैयार हो गए. जापान की सरकार और आईओसी के इस कदम का भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) समेत भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी. सिंधु ने स्वागत किया है.

Loading...

IOC की ओर से ओलंपिक खेलों को एक साल तक के लिए टालने की घोषणा के बाद IOA ने ट्वीट कर इसे खिलाड़ियों को राहत देने वाला फैसला बताया.

वहीं पीवी सिंधु ने आईएएनएस से कहा,

“यह अच्छा है. खेलों को स्थगित करने का फैसला अच्छा है क्योंकि यह वायरस काफी खतरनाक है. पूरा विश्व इसके कारण परेशानी झेल रहा है. यह अच्छा फैसला लिया गया है क्योंकि स्वास्थ काफी अहम है.”

आईओसी के अध्यक्ष थॉमस बाक से बातचीत करने के बाद आबे ने टोक्यो में मीडिया को बताया, "मैंने एक साल के लिए खेलों को स्थगित करने का प्रस्ताव रखा था और अध्यक्ष बाक ने इसके लिए अपनी सहमति दे दी है."

दूसरे विश्व युद्ध के बाद ऐसा पहली बार हुआ है कि ओलम्पिक खेलों को स्थगित किया गया हो.

आबे ने बाक के साथ मंगलवार को फोन पर बात की और दोनों स्थगित करने के समझौते पर तैयार हो गए. आईओसी पर काफी दिनों से कोरोनावायरस के कारण खेलों को स्थगित करने का दबाव था.

कनाडा ने साफ तौर पर कह दिया था कि अगर ओलम्पिक को एक साल तक के लिए आगे नहीं बढ़ाया जाता है तो वह इस बार खेलों में हिस्सा नहीं लेगा. यही बात आस्ट्रेलिया ने भी कही थी और अमेरिका तथा ग्रेट ब्रिटेन ने भी खेलों को टालने की बात कही थी.

ये भी पढ़ें : 2020 में नहीं होगा Tokyo Olympic, 1 साल के लिए टाला गया आयोजन

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our अन्य खेल section for more stories.

    Loading...