COVID-19: बजरंग ने भी बढ़ाए मदद के लिए हाथ, वेतन दान करने का ऐलान
पहलवान बजरंग पुनिया ने हरियाणा सरकार के राहत कोष में मदद का ऐलान किया है
पहलवान बजरंग पुनिया ने हरियाणा सरकार के राहत कोष में मदद का ऐलान किया है(फोटो: PTI)

COVID-19: बजरंग ने भी बढ़ाए मदद के लिए हाथ, वेतन दान करने का ऐलान

कोरोनावायरस से लड़ने के लिए कॉर्पोरेट जगत के बड़े नामों के सामने आने के बाद देश के बड़े खिलाड़ी बजरंग पुनिया ने भी अपनी ओर से आर्थिक मदद दी है. दुनिया के शीर्ष कुश्ती पहलवानों में शुमार बजरंग ने अपना वेतन हरिणाया सरकार के फंड में देने की घोषणा की है. विश्व चैंपियनशिप के ब्रॉन्ज मेडल विजेता बजरंग ने कोरोनावायरस महामारी से लड़ने के लिए छह महीने की अपनी सैलरी दान की है.

Loading...

पुनिया ने ट्विटर पर लिखा,

“कोविड-19 मरीजों के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री एमएल खट्टर द्वारा स्थापित रिलीफ फंड के लिए मैंने अपने छह महीने की सैलरी दान की है.”

पुनिया रेलवे में स्पेशल डयूटी अधिकारी के रूप में काम करते हैं. उन्होंने लोगों से भी हरियाणा कोरोना रिलीफ फंड में अपना योगदान देने का फैसला किया है. पुनिया के इस प्रयास की केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने जमकर तारीफ की है.

हरियाणा सरकार ने कोविड-19 से लड़ने के लिए सोमवार को ही कोविड..संघर्ष सेनानी-नामक कायर्कम शुरू किया है.

इससे पहले महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप, रिलायंस इंडस्ट्री और वेदांता जैसे कॉर्पोरेट घरानों में भी मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाए हैं.

रोजाना 1 लाख मास्क तैयार करेगा रिलायंस

करोनावायरस के कहर के बीच अब सैनिटाइजर और फेस मास्क को लेकर लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ज्यादातर शहरों से मास्क और सैनिटाइजर जैसी चीजें या तो गायब हो चुकी हैं, या फिर इनकी कालाबाजारी हो रही है. इसी बीच अब रिलायंस की तरफ से कहा गया है कि वो मास्क बनाने के लिए प्रोडक्शन बढ़ा रहा है. कंपनी की तरफ से बताया गया है कि रोजाना करीब 1 लाख फेस मास्क बनाए जाएंगे.

आनंद महिंद्र ने किए कई ऐलान

महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. उन्होंने स्वेच्छा से अपना पूरा वेतन दान करने का ऐलान किया है. उन्होंने ये भी कहा है कि वे सहयोगियों को स्वेच्छा से योगदान करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे. आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर मदद के लिए कई तरह की घोषणाएं की है. उन्होंने कहा,

‘हमारी टीम अस्थायी देखभाल के लिए सरकार और सेना की सहायता करेगी. महिंद्रा फाउंडेशन एक फंड बनाएगा, जिससे एक वैल्यू चेन तैयार हो सकें और इससे छोटे उद्योग और स्वरोजगार कर रहे लोगों की मदद की जा सकें.’fb
tw

वेदांता ने किया 100 करोड़ देने का ऐलान

वेदांता ग्रुप के चेयरमैन अनिल अग्रवाल ने ट्वीट कर मदद का ऐलान किया है. उन्होंने कहा, 'मैं इस महामारी से निपटने के लिए 100 करोड़ देने का वादा कर रहा हूं. यह वह समय है जब देश को हमारी सबसे ज्यादा जरूरत है. लोग भविष्य को लेकर चिंतित हैं, खासकर रोज कामगार के लिए चिंतित हूं. हम अपनी तरफ से मदद की पूरी कोशिश करेंगे.

पेटीएम 5 करोड़ देगी

पेटीएम के संस्थापक और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने भी ट्वीट कर मदद का ऐलान किया है. उन्होंने कहा, 'हमें ज्यादा से ज्यादा भारतीय इनोवेटर्स, शोधकर्ताओं की जरूरत है, जो वेंटिलेटर की कमी और कोरोना के इलाज के लिए समाधान खोज सकें. पेटीएम कोरोना संबंधित चिकित्सा समाधानों पर काम करने वाले ऐसे दलों को 5 करोड़ रुपये देगा.'

ये भी पढ़ें : COVID 19: भारत निर्मित पहली टेस्ट किट, एक से 100 मरीजों की जांच

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our अन्य खेल section for more stories.

    Loading...