ADVERTISEMENT

ICC Ranking: सूर्या का जलवा कायम, लेकिन विराट-रोहित-राहुल को बड़ा नुकसान

Suryakumar yadav 890 प्वाइंट्स के साथ अभी भी T20 में पहले स्थान पर बरकरार हैं.

Published
ICC Ranking: सूर्या का जलवा कायम, लेकिन विराट-रोहित-राहुल को बड़ा नुकसान
i

ICC ने T20 और ODI की ताजा रैंकिंग (ICC Ranking) जारी में जारी की है, जिसमें भारत के रॉकस्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का तो जलवा कामय है लेकिन बाकी खिलाड़ियों को रैंकिंग में बड़ा नुकसान हुआ है.

सूर्यकुमार यादव 890 प्वाइंट्स के साथ अभी भी T20 में पहले स्थान पर बरकरार हैं. उन्होंने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने करियर का दूसरा T20 शतक जड़ा था, जिसका उन्हें फायदा मिला.

ADVERTISEMENT

कोहली, राहुल, रोहित को नुकसान

बल्लेबाजी: नई T20 रैंकिंग ने भारत के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल की रैंक को नुकसान हुआ है. विराट कोहली कोहली और राहुल 2-2 रैंक के नुकसान के साथ 13वें, और 19वें स्थान पर आ गए हैं, जबकि रोहित तीन पायदान फिसलकर 21वें नंबर पर पहुंच गए हैं.

Top 10 में सूर्य कुमार यादव के अलावा और कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं है. सूर्यकुमार यादव के बाद इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर 836 अंकों के साथ पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान हैं. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम इस सूची में चौथे स्थान पर हैं.

हार्दिक पांड्या टॉप 10 ऑलराउंडर्स में अकेले भारतीय

(फोटो- हार्दिक पांड्या/ट्विटर)

गेंदबाजी: T20 की गेंदबाजी रैंकिंग की बात करें को श्रीलंका के वानिंदू हसारंगा पहले नंबर पर हैं. भारत के लिए इसमें अच्छी खबर नहीं है क्योंकि भारत का कोई भी गेंदबाज टॉप 10 में नहीं है.

ADVERTISEMENT

ऑलराउंडर्स: ऑलराउंडर्स की लिस्ट में भारत के हार्दिक पांड्या 194 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर हैं और वो टॉप 10 ऑलराउंडर्स में अकेले भारतीय हैं. इस सूची में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन पहले नंबर पर हैं.

ODI में इंग्लैंड को झटका

ICC ने ODI की रैंकिंग भी जारी की जिसमें टॉप पर मौजूद इंग्लैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम रैंकिंग में फिसलकर दूसरे पायदान पर पहुंच गई है. इंग्लैंड के 113 प्वाइंट्स हैं. न्यूजीलैंड की टीम 114 प्वाइंट्स के साथ टॉप पर पहुंच गई है. भारत इस लिस्ट में 112 प्वाइंट्स के साथ तीसरे नंबर पर है.

सूर्यकुमार यादव क्यों हैं इतने खास खिलाड़ी, देखें ये वीडियो

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Speaking truth to power requires allies like you.
Q-इनसाइडर बनें
450

500 10% off

1500

1800 16% off

4000

5000 20% off

प्रीमियम

3 माह
12 माह
12 माह
Check Insider Benefits
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×