ADVERTISEMENT

IND vs ENG: हार्दिक ने पारी में उम्मीद की लौ जलाई, फिर तूफान आया और सब बुझ गया

T20 World Cup 2022:मैच में एलेक्स हेल्स ने 86 और कप्तान बटलर ने 80 रनों की पारी खेली.

Published
IND vs ENG: हार्दिक ने पारी में उम्मीद की लौ जलाई, फिर तूफान आया और सब बुझ गया
i

रोज का डोज

निडर, सच्ची, और असरदार खबरों के लिए

By subscribing you agree to our Privacy Policy

भारतीय टीम इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ मिली हार के बाद T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) की रेस से बाहर हो गई. 10 विकेट की करारी हार के बाद भारत के लिए अब इस वर्ल्ड कप में कुछ नहीं बचा है. हालांकि हार के बावजूद ये मैच हार्दिक पांड्या के लिए यादगार बन गया.

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) एडिलेड के मैदान पर आज इग्लैंड के गेंदबाजों पर जमकर बरसे. पांड्या की 33 गेंदों में 63 रनों की तूफानी पारी ने न केवल लड़खड़ाती पारी में जान ड़ाली बल्कि वे रनों के आंकड़ों को डेढ़ सौ के पार भी ले गए.

ADVERTISEMENT

धीमी शुरुआत को हार्दिक ने रफ्तार दी

धीमी शुरूआत के साथ भारत की ओपनिंग जोड़ी और सूर्यकुमार यादव के जल्दी पवेलियन लौट जाने के बाद हार्दिक पांड्या और विराट कोहली की साझेदारी ने लड़खड़ाती हुई भारतीय बल्लेबाजी में जान फूंकी. जोर्डन के 18 वे ओवर में जब विराट कोहली पचास रन बनाकर आउट हो गए तब भारत का स्कोर 136 रन था और अंतिम दो ओवरों का खेल बाकी था.

हार्दिक पांड्या ने इन्हीं दो ओवरों में भारत के खाते में 25 से ज्यादा रन जोड़े. हार्दिक पांड्या की इस तूफानी पारी की बदौलत भारत ने इग्लैंड के सामने 169 रन का लक्ष्य रखा. 

एलेक्स और बटलर ने सब बर्बाद किया

हार्दिक पांड्या की इस पारी की बदौलत भारत 169 रनों का लक्ष्य देने में कामयाब रहा लेकिन एलेक्स हेल्स और जॉस बटलर  की पारी ने भारत के सारे अरमानों पर पानी फेर दिया. दोनों ओपनर अंत तक आउट नहीं हुए और पूरे 10 विकेट से भारत की हार हुई. एलेक्स हेल्स ने 86 और कप्तान बटलर ने 80 रनों की पारी खेली. इंग्लैंड के इस तूफान ने भारत की सारी उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

ADVERTISEMENT

पाकिस्तान के खिलाफ भी बरसे गेंदबाज

टी-20 विश्वकप 2022 के इस फार्मेट में भारतीय पारी जब जब लड़खड़ाई है तब हार्दिक पांड्या का बल्ला जोर जोर से विरोधी टीम के गेंदबाजों पर बरसा है.

पांड्या 23 अक्टूबर को मेलबर्न के क्रिकेट ग्राउंड पर भी पाकिस्तान के खिलाफ 40 रनों की शानदार पारी खेलकर अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवा चुके हैं. अक्सर देखा गया है कि मैदान पर हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी के दौरान उस समय सबसे ज्यादा निखरकर सामने आते हैं जब भारतीय टीम दबाब में होती है. आज की उनकी बल्लेबाजी ऐसी ही एक शानदार पारी के नाम रही. हार्दिक

ADVERTISEMENT

पांड्या ने भारतीय टीम में साल 2016 में डेब्यू किया था. 2016 के बाद जैसे जैसे सालों का गणित बढ़ता गया, हार्दिक पांड्या का कद और रन स्कोर भी नए नए कीर्तिमान रचता गया. टी-20 विश्वकप के इस महासमर में भारतीय टीम चैम्पियन की ट्राॅफी तक पहुंच पाए या नहीं पहुंच पाएं लेकिन ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट मैदान उनकी आज की इस शानदार पारी के लिए हार्दिक बधाइयां देते रहेंगे.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
0
3 माह
12 माह
12 माह
मेंबर बनने के फायदे
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×