ADVERTISEMENTREMOVE AD

IND-SL Preview: विराट-रोहित की वापसी और वर्ल्ड कप पर निगाहें, आज से तैयारी शुरू

IND vs SL ODI Match Preview: आज के मैच में दोनों टीमों की तरफ से कोई इंजरी अपडेट नहीं है.

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में 3 T20 मैचों की सीरीज में भारत की 2-1 से जीत के बाद अब बारी ODI की है. श्रीलंका के खिलाफ 3 ODI मैचों की सीरीज (IND vs SL ODI) आज, 10 जनवरी से शुरू हो रही है. सही मायनों में यहां से भारत की विश्व कप की तैयारी शुरू हो जाएगी.

इससे पहले T20 सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया था, लेकिन इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली और केएल राहुल जैसे बड़े नाम वापसी करेंगे.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

किन खिलाड़ियों पर रहेंगी निगाहें?

भारत के लिहाज से देखें तो रोहित शर्मा बहुत खास फॉर्म में नहीं हैं, इसलिए उनसे तो प्रदर्शन की उम्मीद होगी ही, लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्होंने 2022 में भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया.

श्रेयस अय्यर ने पिछले साल भारत के लिए ODI में सबसे ज्यादा 724 रन बनाए थे, जिसमें एक शतक और 6 अर्धशतक शामिल थे. गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज ने टीम के लिए 15 पारियों में सबसे ज्यादा 24 विकेट लिए थे. इन दोनों खिलाड़ियों से इस साल भी अच्छी शुरुआत की उम्मीद होगी.

भारतीय टीम पिछली ODI सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ हार कर आ रही है, इसलिए श्रीलंका के खिलाफ जीत बहुत जरूरी है, नहीं तो कई तरह के सवाल उठने शुरू हो जाएंगे.

स्पिन गेंदबाजी में चहल और कुलदीप यादव अहम भूमिका निभाएंगे. इसके अलावा वॉशिंगटन सुंदर भी ऑलराउंडर के रूप में टीम में शामिल किए जाएंगे.

0

किनसे रहें सावधान?

भारत को श्रीलंका के बल्लेबाज पाथुम निसांका से सावधान रहना होगा, जो शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने पिछले साल अपनी टीम के लिए 11 पारियों में सबसे ज्यादा 491 रन बनाए. इसके अलावा कप्तान दासुन शनाका भी T20 में शानदार फॉर्म में दिख चुके हैं तो उनपर भी निगाहें होंगी. गेंदबाजी में वानिंदु हसारंगा भारत के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं.

आज के मैच में दोनों टीमों की तरफ से कोई इंजरी अपडेट नहीं है.

आंकड़ों में कौन किस पर भारी?

दोनों टीमों के बीच आमने-सामने की बात करें तो यहां भारतीय टीम काफी आगे है. दोनों के बीच अभी तक कुल 162 मैच हुए हैं जिसमें भारत ने 93 मुकाबले जीते और 57 में श्रीलंका ने बाजी मारी. दोनों के बीच 11 मुकाबले बनतीजा रहे और 1 टाई हुआ.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

मैच कब शुरू होगा? कहां देखें?

ये मैच गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा. इसका लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर देख सकते हैं. इसके अलावा डिजनी+हॉटस्टार पर भी इसकी लाइव स्ट्रीमिंग होगी.

संभावित प्लेइंग 11

भारत - रोहित शर्मा (c), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (wk), हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी

श्रीलंका - पाथुम निसांका, कुसाल मेंडिस (wk), अविष्का फर्नांडो, चरित असलंका, धनंजया डी सिल्वा, दासुन शनाका (c), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश थीक्षणा, दिलशान मदुशंका, लाहिरु कुमारा

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें