IND Vs NZ 2nd T20: सात विकेट से भारत की शानदार जीत, सीरीज बराबर
India vs New Zealand T20: भारत को मिला है 159 रन का लक्ष्य
India vs New Zealand T20: भारत को मिला है 159 रन का लक्ष्य(फोटो: BCCI)

IND Vs NZ 2nd T20: सात विकेट से भारत की शानदार जीत, सीरीज बराबर

India Vs New Zealand के दूसरे टी-20 मैच में 159 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने सात विकेट से मैच जीत लिया है. हिट मैन रोहित शर्मा की शानदार फिफ्टी और क्रुणाल पांडे की कसी हुई गेंदबाजी की मदद से भारत ने ये मैच जीत कर सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया.

रोहित ने महज 28 गेंदों पर तेज हाफ सेंचुरी बनाई. इसके साथ ही वो T20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए.

कप्तान रोहित के अलावा ऋषभ पंत ने 28 गेंद पर 4 चौके एक छक्के की मदद से 40 रन बनाकर नॉट आउट रहे. वहीं शिखर धवन ने भी 30 रन बनाए. शिखर के आउट होने के बाद भारत का तीसरा विकेट विजय शंकर के रूप में गिरा. विजय शंकर ने 8 गेंद पर 14 रन बनाए. वहीं महेंद्र सिंह धोनी भी 17 गेंदो पर 20 रन बनाकर नॉट आउट रहे.

भारत की तरफ से क्रुणाल पांडे ने 4 ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट लिए तो खलील अहमद ने 4 ओवर में 27 रन देकर दो विकेट झटके. वहीं न्यूजीलैंड की तरफ से कोलिन डि ग्रैंडहोम ने सिर्फ 28 गेंदों पर 50 रन बनाए.

न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी

पहले बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी न्‍यूजीलैंड का पहला विकेट 15 रन के स्कोर पर गिरा. टिम सेफर्ट सिर्फ एक चौका और एक छक्का की मदद से 12 गेंदो पर 12 रन बनाकर भुवनेश्वर के गेंद पर आउट हो गए. वहीं 41 रन पर दूसरा और 43 रन के स्कोर पर न्यूजीलैंड को तीसरा झटका लगा है. दोनों ही विकेट क्रुणाल पंड्या ने लिए हैं. कॉलिन मुन ने 12 और डेरिल मिशेल एक रन बनाकर पेविलियन लौट गंए.

न्यूजीलैंड ने वेलिंगटन में खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत को 80 रनों से हरा दिया था. ये टीम इंडिया की टी-20 में रनों के लिहाज से अभी तक की सबसे बड़ी हार थी.

तो आइए आपको बताते है India Vs New Zealand के बीच खेला जाने वाला दूसरा टी-20 मैच भारत में कब और कहां देख सकते हैं-

India vs New Zealand T20: मैच का लाइव प्रसारण भारतीय समय के मुताबिक टीवी पर कितने बजे देख सकेंगे ?

भारत बनाम न्यूजीलैंड के दूसरे टी-20 मैच को आप भारतीय समय के मुताबिक सुबह 11:30 बजे से लाइव देख सकेंगे.

India vs New Zealand T20: मैच का लाइव प्रसारण किस टीवी चैनल पर देख सकेंगे ?

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टी-20 मैच आप स्टार स्पोर्ट्स पर देख सकते हैं. हिंदी कमेंट्री के लिए स्टार स्पोर्ट्स हिंदी पर देखा जा सकता है.

India vs New Zealand T20: मैच का आयोजन न्यूजीलैंड में कहां हो रहा है?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टी-20 मैच का आयोजन ऑकलैंड के इडेन पार्क मैदान में खेला जाएगा.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले दूसरे टी-20 मैच की ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग कहां देखें ?

India vs New Zealand के बीच खेले जाने वाले दूसरे टी-20 मैच को आप ऑनलाइन Hot Star, Jio TV and Airtel TV पर देख सकते है. साथ ही https://hindi.thequint.com पर लाइव स्कोर और लाइव अपडेट्स देखे जा सकते हैं.

India Vs New Zealand T20 Teams

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ऋषभ पंत, विजय शंकर, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी, क्रुणाल पंड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, हार्दिक पंड्या,

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), डग ब्रेसवेल, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, लोकी फर्ग्यूसन, स्कॉट कुगेलिन, कॉलिन मुनरो, डेरिल मिशेल, मिशेल सेंटनर, टिम सेइफर्ट, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रोस टेलर, ब्लेयर टिकनर, जेम्स नीशाम.

ये भी पढ़ें : IND Vs NZ: पहले T-20 में ऐसी गलतियों के बाद जीत की बात सोचना बेकार

(My रिपोर्ट डिबेट में हिस्सा लिजिए और जीतिए 10,000 रुपये. इस बार का हमारा सवाल है -भारत और पाकिस्तान के रिश्ते कैसे सुधरेंगे: जादू की झप्पी या सर्जिकल स्ट्राइक? अपना लेख सबमिट करने के लिए यहां क्लिक करें)


Follow our क्रिकेट section for more stories.

    वीडियो