ADVERTISEMENT

IND vs PAK मैच में इस बार नहीं दिखेगा 'मौका-मौका' एड, पाकिस्तान का इंतजार खत्म?

IND vs PAK Mauka Mauka ad: 2021 टी20 विश्व कप में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया था.

Published
IND vs PAK मैच में इस बार नहीं दिखेगा 'मौका-मौका' एड, पाकिस्तान का इंतजार खत्म?
i

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच क्रिक्रेट मैच को लेकर हमेशा उत्साह बना रहता है. क्रिकेट प्रशंसक इन दोनों टीमों के बीच मैच का बेसब्री से इंतजार करते हैं. अब फिर एक बार एशिया कप में भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे. यह मैच 28 अगस्त को खेला जाएगा. हालांकि, खबर आ रही है कि इस बार मैच से पहले मौका-मौका विज्ञापन (Mauka-Mauka ad) देखने को नहीं मिलेगा.

अगर आप क्रिकेट प्रशंसक हैं तो आप जानते होंगे कि स्टार स्पोर्ट्स हर बार किसी बड़े टूर्नामेंट में भारत-पाकिस्तान मैच से पहले मौका-मौका विज्ञापन चलाता है, लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा है कि अब एशिया कप के दौरान ये एड देखने को नहीं मिलेगा.

ADVERTISEMENT
दरअसल इस विज्ञापन में यह दिखाया जाता है कि पाकिस्तानी प्रशंसक विश्व कप में पाकिस्तान टीम का भारत के खिलाफ जीतने का इंतजार कर रहा है. वह 1992 से लेकर हर विश्व कप में पहले ही तैयारी कर लेता है कि पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाएगा, लेकिन उसे किसी बार जश्न मानने का मौका नहीं मिलता है.
ADVERTISEMENT

2015 में पहली बार किया गया था प्रसारित

इस विज्ञापन को पहली बार 2015 में प्रसारित किया गया था, जिसके बाद क्रिकेट प्रशंसकों ने इसे काफी पसंद किया था. दोनों टीमों के बीच 50 ओवर विश्व कप में अब तक 7 मैच खेले गए है और भारत ने सभी मैच अपने नाम किए.

क्रिकेट पाकिस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान ने पिछले साल टी20 विश्व कप में भारत को 10 विकेट से हरा दिया था, जिस कारण अब यह विज्ञापन प्रसारित नहीं किया जाएगा.

ADVERTISEMENT

एशिया कप में होगी टक्कर

अब दस महीने बाद 28 अगस्त को एक बार फिर दोनों टीमें आमने-सामने होंगी. एशिया कप 2022 के ग्रुप स्टेज के दौरान 28 अगस्त को दोनों टीमों के बीच मुकाबला खेला जाएगा. ऐसा भी हो सकता है कि दोनों टीमें 4 सितंबर को सुपर-4 में एक बार फिर आमने-सामने हों और अगर दोनों टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया तो शायद हमें 11 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल मैच देखने को मिल सकता है.

ADVERTISEMENT

टी20 विश्व कप में होगा महामुकाबला

एशिया कप के बाद एक बार फिर 23 अक्टूबर को टी20 विश्व कप के दौरान दोनों टीमों के बीच महामुकाबला देखने को मिलेगा. प्रशंसकों को इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है, क्योंकि पिछले साल पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया था. उम्मीद है कि इस बार भारतीय टीम उस मैच का बदला लेगी. 2021 टी20 विश्व कप भारत के लिए काफी निराशाजनक रहा था. भारत पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से हारने के कारण लीग स्टेज में ही बाहर हो गई थी.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, sports और cricket के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  IND vs PAK   Asia Cup 

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×