TV शो विवाद: BCCI ने हार्दिक पांड्या और केएल राहुल को भेजा नोटिस
हार्दिक पांड्या और केएल राहुल पर अब BCCI की भी गाज गिरी है
हार्दिक पांड्या और केएल राहुल पर अब BCCI की भी गाज गिरी है(फोटो: फेसबुक/KL Rahul)

TV शो विवाद: BCCI ने हार्दिक पांड्या और केएल राहुल को भेजा नोटिस

लोगों के गुस्से का शिकार होने के बाद क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और केएल राहुल पर अब BCCI की भी गाज गिरी है. टीवी शो 'कॉफी विद करण' पर महिलाओं के बारे में आपत्तिजनक कमेंट्स करने का मामला तूल पकड़ने के बाद हार्दिक पांड्या और केएल राहुल को बीसीसीआई ने बुधवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. बीसीसीआई अपने खिलाड़ियों को इस तरह के किसी टीवी शो में हिस्सा लेने से रोकने का आदेश जारी कर सकती है.

बीसीसीआई को चलाने वाले एडमिनिस्ट्रेटर्स की कमेटी के अध्यक्ष विनोद राय ने बताया, “हमने हार्दिक पांड्या और केएल राहुल को कारण बताओ नोटिस भेजा है. उन्हें सफाई देने के लिए 24 घंटे का समय दिया गया है.”

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया है कि हार्दिक के कमेंट्स को "मूर्खतापूर्ण और शर्मनाक" माना गया है. बीसीसीआई इस बात पर फैसला ले सकता है कि क्या भारतीय क्रिकेटर्स को आगे से "ऐसे गैर-क्रिकेट शो" में हिस्सा लेना चाहिए या नहीं. सूत्र ने बताया, "इस पर विचार किया जाएगा कि क्या खिलाड़ियों को ऐसे शो में जाने दिया जाए, जिनका क्रिकेट से कोई लेना-देना नहीं है."

हार्दिक ने आज ही पोस्ट किया था माफीनामा

'कॉफी विद करण' पर महिला-विरोधी और आपत्तिजनक कमेंट्स देकर सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए क्रिकेटर हार्दिक पांड्या को अपनी गलती का अहसास हो गया था. इसीलिए उन्होंने बुधवार को ट्विटर पर एक माफीनामा जारी किया. अपनी सफाई में उन्होंने कहा कि वे "शो के मिजाज में ढलकर थोड़ा आवेग में आ गए थे"

दूसरी ओर, केएल राहुल ने अभी तक अपनी आलोचनाओं पर कोई जवाब नहीं दिया है.

क्या है विवाद?

'कॉफी विद करण' के हालिया एपिसोड में क्रिकेटर केएल राहुल और हार्दिक पांड्या मेहमान बनकर आए थे. शो के होस्ट करण जौहर ने दोनों क्रिकेटरों से उनके निजी जिंदगी के बारे में बात की. पांड्या ने अपनी महिला मित्रों से नाइट क्लबों में मिलने और "बातचीत" के बारे में बताया. हालांकि वे उनसे बातचीत की बजाय उन्हें "देखने" पर ज्यादा फोकस कर रहे थे. इसके अलावा उन्होंने कई और पर्सनल बातें भी कहीं, जो आपत्तिजनक थी. हार्दिक की इन बातो को "महिला-विरोधी", "नस्लवादी" और "आपत्तिजनक" कहकर सोशल मीडिया में तीखी आलोचना की गई.

पांड्या ने इस बारे में भी बात की, कि कैसे उनका परिवार उनकी यौन गतिविधियों को “सहज” तौर पर लेते हैं. उन्होंने एक वाकया सुनाया, जब वे अपने माता-पिता के साथ एक पार्टी में गए थे. वहां उन्होंने पार्टी में मौजूद लड़कियों के साथ हार्दिक के “सीन” के बारे में पूछा, जिस पर हार्दिक ने कुछ लड़कियों की ओर इशारा किया और कहा, “ये वाली, ये वाली और ये वाली”. अपने इस रवैये के लिए पांड्या को सोशल मीडिया में लोगों ने खूब खरी-खोटी सुनाई.

ये भी पढ़ें- हार्दिक पांड्या ने पहले की थी ‘गंदी बात’, अब मांगी है माफी

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के Telegram चैनल से)

Follow our क्रिकेट section for more stories.

    वीडियो