IPL 2019: रॉबिन, नीतीश, आंद्रे के छक्कों ने पंजाब के छुड़ाए पसीने

कोलकाता ने नीतीश राणा (63) और रॉबिन उथप्पा (नाबाद 67) के अर्धशतकों के बाद रसेल (48) ने तूफानी पारी खेली

Published
नीतीश राणा
i

रॉबिन उथ्प्पा, नीतीश राणा और आंद्रे रसेस के प्रदर्शन के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 28 रन से हरा दिया. कोलकाता की ये लगातार दूसरी जीत है जबकि पंजाब को दो मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा है. इस जीत का पूरा श्रेय रॉबिन, नीतीश और आंद्रे को जाता है, जिन्होंने छक्कों की बौछार कर दी और पंजाब के गेंदबाजों के पसीने छुड़ा दिए.

कोलकाता ने नीतीश राणा (63) और रॉबिन उथप्पा (नाबाद 67) के अर्धशतकों के बाद रसेल (48) की एक और तूफानी पारी के दम पर चार विकेट पर 218 रन का विशाल स्कोर बनाया और उसके बाद गेंदबाजों ने इस स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव किया.

राणा ने की छक्कों की बरसात

25 साल के नीतीश राणा ने पंजाब के खिलाफ अपने दूसरे मैच में छक्कों की बरसात कर दी. बुधवार को सात छक्के लगाकर राणा इस सीजन के सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इसी सीजन में हैदराबाद के खिलाफ अपने पहले मैच में राणा ने 3 छक्के लगाए थे. राणा के बाद आंद्रे रसेल दूसरे सबसे ज्यादा छक्के (9) लगाने वाले खिलाड़ी हैं.

पंजाब के खिलाफ बुधवार के मैच में आंद्रे रसेल ने 5, सुनील नरेन ने 3 और रॉबिन उथप्पा ने 2 छक्के लगाए. इस तरह कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक ही मैच में कुल 17 छक्के लगाए. वहीं पंजाब किंग्स इलेवन ने सिर्फ 7 छक्के लगाए.

गरजा नीतीश राणा का बल्ला

नीतीश राणा का बल्ला लगातार गरज रहा है. कोलकाता के लिए राणा ने लगातार दूसरे मैच में अर्धशतक ठोका है. हैदराबाद के खिलाफ पहले मैच में राणा ने 47 गेंद पर 68 रन बनाए. फिर पंजाब के खिलाफ दूसरे मैच में 34 गेंद पर 63 रन ठोके. इसी के साथ राणा आईपीएल-12 में अभी तक के सबसे ज्यादा रन (131) बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. 102 रन के साथ रॉबिन उथप्पा अब तक के तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!