ADVERTISEMENTREMOVE AD

Nupur विवाद में क्रिकेटर्स: गंभीर का समर्थन, वेंकटेश की हैरानी, इरफान की हिदायत

Nupur Sharma Controversy: Gautam Gambhir ने कहा कि नूपुर और उनके परिवार के खिलाफ घृणा और धमकी चिंताजनक है.

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) पैगंबर मोहम्मद (Prophet Muhammed) के खिलाफ कथित 'आपत्तिजनक' बयान के बाद कई दिनों से चर्चा में हैं. देश से लेकर विदेश तक इस बयान पर किरकिरी हो चुकी है, लेकिन अब नूपुर के समर्थन में भी लोग सामने आ रहे हैं. कोई इतना बड़ा मुद्दा हो और क्रिकेटर उसमें बयान न दें ऐसा कम ही देखने को मिलता है.

भारत के कई पूर्व क्रिकेटरों (Cricketers Reaction) ने इसमें अपनी प्रतिक्रिया दी है. गौतम गंभीर, वेंकटेश प्रसाद, इरफान पठान जैसे दिग्गजों ने इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी है. इसके अलावा शोएब अख्तर भी इसपर अपना बयान दे चुके हैं. आइए देखते हैं कि इस मुद्दे पर अब तक किसने क्या कहा है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

 नूपुर शर्मा को गौतम गंभीर का समर्थन

नूपुर शर्मा विवाद में सबसे ताजा बयान देने वाले पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर हैं. उन्होंने ट्विटर पर नूपुर शर्मा के लिए अपना समर्थन जाहिर किया. अपने ट्वीट में उन्होंने कहा कि, "माफी मांगने वाली महिला के खिलाफ पूरे देश में नफरत और हत्या की धमकी के भयानक प्रदर्शन पर तथाकथित 'धर्मनिरपेक्ष उदारवादियों' की चुप्पी निश्चित रूप से बहरापन है!"

उन्होंने पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी पर कई राज्यों में विरोध प्रदर्शनों का भी उल्लेख करते हुए कहा, “देश के विभिन्न हिस्सों में उनके (नूपुर शर्मा) और उनके परिवार के खिलाफ घृणा, मौत की धमकी और समन्वित दंगे का स्पष्ट प्रदर्शन चिंताजनक है. इससे भी अधिक आश्चर्यजनक उन धर्मनिरपेक्ष उदारवादियों की चुप्पी है जो तथाकथित असहिष्णुता के लिए हमारी पार्टी को जिम्मेदार ठहराते हैं. यह स्पष्ट है कि कुछ राज्यों में वोट बैंक की राजनीति चल रही है जहां दंगाइयों ने बेखौफ तबाही मचाई है." उन्होंने आगे कहा कि,

"मैं स्थिति को नियंत्रित करने और इस तरह के व्यवहार को हतोत्साहित करने के लिए यूपी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की सराहना करता हूं. 21वीं सदी के भारत में इस तरह के व्यवहार को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है."
गौतम गंभीर, पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान सांसद
0

विश्वास नहीं कर सकता ये 21वीं सदी का भारत है- वेंकटेश प्रसाद 

भारत के पूर्व क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद ने भी नूपुर शर्मा के मुद्दे पर अपना राय रखी. उन्होंने कर्नाटक में नूपुर का पुतला लटकाए जाने पर ट्वीट करके कहा कि, "ये कर्नाटक में लटका हुआ नूपुर शर्मा का पुतला है. बस विश्वास नहीं कर सकता कि ये 21वीं सदी का भारत है. उन्होंने एक और ट्वीट में कहा कि "ये केवल एक पुतला नहीं है, बल्कि अनिश्चित शर्तों में एक से अधिक लोगों के लिए खतरा है."

हिंसा कोई जवाब नहीं है- इरफान पठान

भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने नूपुर शर्मा विवाद में ट्वीट करके कहा कि "जो विपरीत परिस्थितियों में धैर्य से काम लेते हैं और गलतियों को क्षमा कर देते हैं, वे श्रेष्ठ होते हैं. पैगंबर मोहम्मद ने देखा." उन्होंने अपने एक और ट्वीट में कहा कि "चाहे कोई कितना भी उत्तेजित करे, हिंसा कोई जवाब नहीं है!"

ADVERTISEMENT

शोएब ने की भारत सरकार की तारीफ

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भी इस पूरे मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं. उन्होंने नूपुर के खिलाफ एक्शन पर सरकार की तारीफ की थी और कहा था कि "पैगंबर का सम्मान ही हमारे लिए सबकुछ है". उन्होंने कहा कि,

"हमारे प्यारे पैगंबर मोहम्मद साहब को लेकर कहे गए असम्मानजनक शब्दों की मैं कड़ी निंदा करता हूं. इस शर्मनाक हरकत करने वाले लोगों को सस्पेंड करने के भारतीय सरकार के फैसले का मैं स्वागत करता हूं. भारतीय सरकार को यह तय करना चाहिए कि ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई और इस तरह की चीजें फिर से ना हो."

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENTREMOVE AD
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×