ADVERTISEMENTREMOVE AD

U-19 WC जीत के हीरो रहे राज बावा का क्या है युवराज सिंह से कनेक्शन?

राज बावा ने झटके पांच विकेट, फाइनल में पहुंचाने के लिए भी खेली थी अहम पारी

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

भारत और इंग्लैंड के बीच नॉर्थ साउंड में देर रात खेले गए अंडर-19 विश्व कप (Under-19 World Cup) के फाइनल में टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया. पांचवीं बार अंडर-19 विश्वकप खिताब जीतने में कामयाब रही टीम इंडिया ने इंग्लैंड को चार विकेट से हराया.

इस जीत के बाद विकी ओसवाल, रवि कुमार और राजा बावा (Raj Bawa) की जितनी सराहना की जाए वो कम है. अब राज बावा का क्रिकेटर युवराज सिंह से क्या कनेक्शन है वो आपको बताते हैं.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

एक्सप्रेस से बातचीत में राज बावा के पिता सुखिंदर बावा ने कहा "अभी ऐसा लग रहा है कि यार ये सब देख चुका हूं." सुखिंदर बावा ने ऐसा क्यों कहा और वो किसकी बात कर रहे थे.

राज अंगद बावा के पिता सुखविंदर बावा हरियाणा की जूनियर टीम से हॉकी खेल चुके हैं. साल 1988 में अंडर-19 कैंप के लिए भी उनका सिलेक्शन हुआ था. राज के दादा तारलोचन बावा भी खेल से जुड़े थे. वह 1948 लंदन ओलंपिक में गोल्ड जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम का हिस्सा थे.

दरअसल सुखविंदर बावा युवराज सिंह को भी कोचिंग दे चुके हैं और यहीं से राज वाबा का कनेक्शन युवराज के साथ बैठता है. राजा बावा जो ऑलराउंडर हैं, बाएं हाथ से बल्ला चलाते हैं और दाएं हाथ से गेंद फेंकते हैं.

0

युवराज सिंह को कॉपी करने के लिए दांए हाथ से गेंद फेंकने वाले बाएं हाथ से बैटिंग करने लगे

राज बावा युवराज सिंह को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं. वह युवराज सिंह को अपना रोल मॉडल बताते हैं.

मैं अपने पापा के क्रिकेट क्लब में युवराज सिंह को प्रैक्टिस करते हुए देखता था. जब मैंने पहली बार बैट उठाया, तो उनकी नकल करने की कोशिश कर रहा था. फिर मैंने उन्हीं के स्टाइल में खेलना भी शुरू किया. युवराज सिंह मेरे रोल मॉडल हैं.
राजा बावा

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने अपने हैंडल से एक वीडियो शेयर किया है जिसमें राज बावा ने युवराज सिंह पर प्रतिक्रिया दी है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए अंडर-19 विश्व कप में राज बावा ने ग्रुप स्टेज के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया के लिए रिकॉर्ड कायम किया था. इस मैच में उन्होंने 162 रनों की नाबाद पारी खेली थी. अंडर-19 विश्व कप में किसी भी भारतीय खिलाड़ी ने इतना ज्यादा स्कोर नहीं किया है. राजा ने इस पारी में 14 चौके और 8 छक्के लगाए थे.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENTREMOVE AD
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×