फिर सोशल मीडिया के निशाने पर आए ऋषभ पंत, गलती पर हुए ट्रोल
ऋषभ पंत के लिए पिछला कुछ वक्त मैदान पर अच्छा नहीं गुजरा है और लगातार निशाने पर रहे हैं
ऋषभ पंत के लिए पिछला कुछ वक्त मैदान पर अच्छा नहीं गुजरा है और लगातार निशाने पर रहे हैं(फोटोः AP)

फिर सोशल मीडिया के निशाने पर आए ऋषभ पंत, गलती पर हुए ट्रोल

अपने प्रदर्शन से लगातार एक्सपर्ट्स और फैंस के निशाने पर आ रहे भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत के लिए राजकोट में भी हालात कुछ बदले नहीं. बांग्लादेश की बल्लेबाजी के वक्त पंत की एक गलती ने न सिर्फ भारत के हाथ से एक विकेट छीन लिया, बल्कि उनके आलोचकों को फिर एक मौका दे दिया.

Loading...

पारी के छठे ओवर में युजवेंद्र चहल की गेंद पर लिटन दास क्रीज से काफी बाहर आ गए लेकिन गेंद को खेल नहीं पाए. ऋषभ पंत ने जल्द ही उन्हें आउट कर दिया. लिटन क्रीज में लौट भी नहीं पाए थे, इसके बावजूद स्क्वेयर लेग अंपायर ने मामला थर्ड अंपायर को भेजा. थर्ड अंपायर ने लिटन को नॉटआउट करार दिया.

दरअसल, पंत ने जब गेंद को पकड़ा, उस वक्त उनका ग्लव्स स्टंप्स से आगे निकल आया था और इस रिप्ले में साफ दिखा कि पंत ने स्टंप्स से आगे गेंद को पकड़ा है. ये क्रिकेट के नियमों के खिलाफ है. 

नियम के मुताबिक जब कोई गेंदबाज गेंद डालता है, तो विकेटकीपर उसे सिर्फ तब ही पकड़ सकता है, अगर वो विकेट के पीछे जाए. इस नियम का उल्लंघन करने पर वो गेंद नो-बॉल करार दी जाती.

दिल्ली टी20 में अपनी निराशाजनक बल्लेबाजी के कारण फैंस ने पंत को मैदान से लेकर सोशल मीडिया तक काफी निशाना बनाया. पंत की एक और गलती पर सोशल मीडिया टूट पड़ा और मीम्स के जरिए पंत को जमकर ट्रोल किया.

हालांकि जल्द ही पंत ने अपनी गलती सुधारी और फुर्ती और समझदारी से लिटन दास को रन आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई. कुछ ही देर बाद पंत ने सौम्य सरकार को स्टंप कर दिया. उस वक्त एक बार फिर थर्ड अंपायर को रेफर किया गया और थर्ड अंपायर ने पहली बार में नॉट आउट बताया, लेकिन तुरंत ही सुधार करते हुए आउट करार दिया.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश ने शानदार शुरुआत की और सिर्फ 6 ओवर में भी 54 रन जड़ डाले. हालांकि पहला विकेट गिरने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने वापसी की और कसी हुई गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश को 20 ओवर में सिर्फ 153 रन पर रोक दिया.

ये भी पढ़ें : ऋषभ पंत ने की स्टंपिंग में गलती और एक नियम से बच गया बल्लेबाज

(हैलो दोस्तों! WhatsApp पर हमारी न्यूज सर्विस जारी रहेगी. तब तक, आप हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our क्रिकेट section for more stories.

वीडियो

Loading...