शुभमन गिल और विजय शंकर को मिली टीम में हार्दिक और राहुल की जगह
शुभमन गिल और विजय शंकर
शुभमन गिल और विजय शंकर(फोटो: द क्विंट)

शुभमन गिल और विजय शंकर को मिली टीम में हार्दिक और राहुल की जगह

भारतीय क्रिकेट टीम में हार्दिक पांड्या और केएल राहुल की जगह ऑलराउंडर विजय शंकर और बल्लेबाज शुभमन गिल को शामिल किया गया है. हाल ही में हार्दिक और राहुल को एक टीवी शो में विवादित बयान देने के बाद सस्पेंड कर दिया गया.

ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया दौरे को बीच में ही छोड़कर भारत लौटना पड़ा.

हार्दिक की जगह शंकर को चुना गया

तमिलनाडु के विजय शंकर ऑस्ट्रेलिया में चल रही वनडे सीरीज में हार्दिक पांड्या की जगह खेलेंगे. 27 साल के शंकर मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं, जो मीडियम पेस गेंदबाजी भी कर सकते हैं. पंजाब के शुभमन गिल न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय टीम का हिस्सा बनेंगे. गिल न्यूजीलैंड में वनडे और टी-20 सीरीज खेलेंगे.

सिलेक्शन कमेटी से जुड़े एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया, ''शुरुआत में चयनकर्ताओं ने केएल राहुल की जगह मयंक अग्रवाल और हार्दिक पांड्या की जगह विजय शंकर को चुना था.''

क्या है हार्दिक और केएल राहुल से जुड़ा विवाद?

टेलीविजन शो 'कॉफी विद करण' के हालिया एपिसोड में क्रिकेटर केएल राहुल और हार्दिक पांड्या मेहमान बनकर आए थे. शो के होस्ट करण जौहर ने दोनों क्रिकेटरों से उनके निजी जिंदगी के बारे में बात की. पांड्या ने अपनी महिला मित्रों से नाइट क्लबों में मिलने और 'बातचीत' के बारे में बताया. हालांकि, वह उनसे बातचीत की बजाय उन्हें 'देखने' पर ज्यादा फोकस कर रहे थे. इसके अलावा उन्होंने कई और पर्सनल बातें भी कहीं, जिन पर लोगों ने आपत्ति जताई. हार्दिक की इन बातों को 'महिला-विरोधी', 'नस्लवादी' और 'आपत्तिजनक' बताकर सोशल मीडिया में तीखी आलोचना की गई.

हार्दिक ने इस बारे में भी बात की, कि कैसे उनका परिवार उनकी यौन गतिविधियों को 'सहज' तौर पर लेता था. उन्होंने एक वाकया सुनाया, जब वे अपने माता-पिता के साथ एक पार्टी में गए थे. वहां उन्होंने पार्टी में मौजूद लड़कियों के साथ हार्दिक के 'सीन' के बारे में पूछा, जिस पर हार्दिक ने कुछ लड़कियों की ओर इशारा किया और कहा, 'ये वाली, ये वाली और ये वाली'.

ये भी पढ़ें : INDvAUS: रोहित का शतक बेकार, सिडनी वनडे 34 रन से हारा भारत

(यहां क्लिक कीजिए और बन जाइए क्विंट की WhatsApp फैमिली का हिस्सा. हमारा वादा है कि हम आपके WhatsApp पर सिर्फ काम की खबरें ही भेजेंगे.)

Follow our क्रिकेट section for more stories.

    वीडियो