ADVERTISEMENT

IND vs SA: विराट कोहली ने माना-बल्लेबाजी ने डुबाया, इससे भाग नहीं सकते

विराट कोहली ने कहा कि बल्लेबाजी पर ध्यान दिया जाना चाहिए, उससे दूर नहीं भागना. हर बार गिरना अच्छी बात नहीं है.

Updated
<div class="paragraphs"><p>IND vs SA: विराट कोहली ने माना-बल्लेबाजी ने डुबाया, इससे भाग नहीं सकते</p></div>
i

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच टेस्ट सीरीज में भारत की 1-2 से हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा कि भारत की बल्लेबाजी में गिरावट आई है और इससे कोई भाग नहीं रहा है.

कोहली की टीम ने 1-0 की बढ़त के बाद दक्षिण अफ्रीका में पहली टेस्ट सीरीज जीत दर्ज करने का सुनहरा मौका मिला लेकिन कोहली एंड कंपनी इसे भुना नहीं पाई. बल्लेबाजों की विफलताओं के अलावा, कोहली ने तीन मैचों की सीरीज में टीम की हार के कई कारण गिनवाए.

ADVERTISEMENT
हार के कारणों के रूप में निरंतरता में कमी, एप्लिकेशन की कमी, एकाग्रता में कमी और बड़े मौकों को भुनाने में असमर्थता आदी का जिक्र किया. मेजबान टीम ने 2-1 से जीत हासिल की.

बल्लेबाजी पर ध्यान दिया जाना चाहिए- कोहली

कोहली ने मैच के बाद के प्रेजेंटेशन समारोह में कहा, "बल्लेबाजी पर ध्यान दिया जाना चाहिए, उससे दूर नहीं भागना. हर बार गिरना अच्छी बात नहीं है." यहां परीक्षण करें, वहां कोई बहाना नहीं है. यह निश्चित रूप से निराशाजनक है. हम जानते हैं कि हम एक टीम के रूप में कितनी दूर आ गए हैं. दक्षिण अफ्रीका में दक्षिण अफ्रीका को हराने की उम्मीद थी, लेकिन हम ऐसा नहीं कर पाए हैं. यही हकीकत है, इसे स्वीकार करें और बेहतर क्रिकेटर बनकर वापस आएं." उन्होंने आगे कहा कि,

"हमारे पास एक अच्छा पहला गेम था, लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने आश्चर्यजनक रूप से अच्छा प्रदर्शन किया. दोनों टेस्ट में उन्होंने जीत हासिल की, वे संकट के क्षणों में गेंद के साथ क्लिनिकल थे. एकाग्रता की कमी ने महत्वपूर्ण मौके दिए और उन्होंने उन मौकों को जब्त कर लिया. दक्षिण अफ्रीका पूरी तरह से योग्य विजेता था."

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT