Babysitting पर सहवाग की मजाकिया AD से चिढ़े हेडन, दिया ये बयान...
सहवाग की बेबीसिटिंग वाली वीडियो पर मैथ्यू हेडन का जवाब
सहवाग की बेबीसिटिंग वाली वीडियो पर मैथ्यू हेडन का जवाब(Photo: The Quint)

Babysitting पर सहवाग की मजाकिया AD से चिढ़े हेडन, दिया ये बयान...

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फरवरी के आखिरी में होने वाली टी20 और वनडे सीरीज से पहले स्टार स्पोर्ट्स पर एक एड चल रहा है जिसमें वीरेंद्र सहवाग ‘बेबीसिटिंग’ विवाद को लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम का मजाक उड़ा रहे हैं. उस एड को लेकर अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने वीरेंद्र सहवाग को एक करारा जवाब दिया है.

उस टीवी एड में सहवाग ने कई छोटे-छोटे बच्चों को गोद में ले रखा है और उन्हें बेबीसिट कर रहे हैं. इन सभी बच्चों ने ऑस्ट्रेलियन टीम की जर्सी पहन रखी है. इस एड के जरिए पिछले साल दिसंबर में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन और भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के बीच टेस्ट सीरीज के दौरान हुए ‘बेबीसिटिंग विवाद’ का मजाक उड़ाया गया है. एड में एक बच्चा तो सहवाग की पैंट पर टॉयलेट भी कर देता है. 

वीडियो में सहवाग कहते हैं कि, “जब हम ऑस्ट्रेलिया गए थे, तो उन्होंने पूछा था बेबी सिटिंग करोगे? हमने कहा सबके सब आ जाओ. जरूर करेंगे.” ऐसे में ऑस्ट्रेलियन टीम का यूं मजाक उड़ता देख मैथ्यू हेडन थोड़ा खीज गए. उन्होंने सोशल मीडिया पर इस एड को लेकर सहवाग पर निशाना साधा है. मैथ्यू हेडन ने ट्वीट कर कहा, 'खबरदार, ऑस्ट्रेलिया को मजाक में मत लो वीरू बॉय, याद रखो वर्ल्ड कप की बेबी सिटिंग कौन कर रहा है?'

क्या था बेबीसिटिंग मामला?

बेबीसिटिंग विवाद की शुरुआत भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट के दौरान हुई. जब भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत बल्लेबाजी के लिए उतरे तो ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने उनसे कहा, “क्या तुम बेबीसिट करते हो? जब तक तुम मेरे बच्चों का ख्याल रखोगे मैं अपनी बीवी को एक मूवी दिखाने के लिए ले जाऊंगा”

इसके बाद ऋषभ पंत, जो विकेट के पीछे बातें करने के लिए मशहूर हैं उन्होंने टिम पेन को खूब स्लेज किया. जब पेन बैटिंग के लिए क्रीज पर थे तो पंत ने उन्हें ‘टैंपरेरी कैप्टन’ तक कह डाला.

हालांकि एक सच्चे जैंटलमेन की तरह पंत और पेन ने उस विवाद को मैच खत्म होने के बाद भुला दिया. न्यू ईयर वाले दिन टिम पेन की पत्नी ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर भी शेयर की जिसमें पंत उनके बच्चों को संभालते हुए दिख रहे थे. उसके बाद टीम इंडिया की सपरोट्र भारत आर्मी ने चौथे टेस्ट के दौरान मैच में बेबीसिटिंग पर एक गाना भी गा दिया.

यहां तक की आईसीसी ने भी पूरे बेबीसिटिंग मामले पर एक शानदार ट्वीट किया. ये ट्वीट तब किया गया जब पंत ने आईसीसी इमरजिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड जीता.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दो मैचों की टी20 सीरीज 24 फरवरी से बेंगलुरू में शुरू होगी. उसके बाद पांच मैचों की वनडे सीरीज 2 मार्च से शुरू होगी. मई में इंग्लैंड में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप से पहले ये भारत की आखिरी सीरीज होगी.

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के WhatsApp या Telegram चैनल से)

Follow our स्पोर्ट्स section for more stories.

    वीडियो