Xcent की जगह सेडान कार AURA लेकर आ रही Hyundai, जानिए इसके फीचर

Hyundai AURA का भारत में मारुति डिजायर, होंडा अमेज, फोर्ड अस्पायर और फोक्सवैगन एमियो के साथ होगा.

Published16 Nov 2019, 09:32 AM IST
कार और बाइक
2 min read

Hyundai इंडिया एक नई कॉम्पैक्ट सेडान कार भारतीय बाजार में लाने जा रही है, जो Hyundai Xcent की जगह लेगी. कंपनी ने इस नई सेडान के नाम का भी खुलासा कर दिया है. इसका नाम होगा- Hyundai AURA. यह नई कार कुछ महीने पहले ही लॉन्च हुई Hyundai Grand i10 Nios का सेडान वर्जन होगी.

Hyundai AURA को चेन्नई के नजदीक काफी सीक्रेट जगह में टेस्टिंग करते हुए देखा गया था. इस सेडान की लंबाई 4 मीटर की होगी. औरा में भी Grand i10 Nios की तरह ही उपकरण और फीचर्स होने की संभावना है, साथ ही इसके डिजाइन भी तकरीबन उसी तरह के होंगे.

हालांकि AURA का बंपर अलग होगा, ताकि ये दूसरी कारों से अलग दिखे. कैमरे में कैद हुई तस्वीरों में नंबर प्लेट बंपर पर है. साथ ही कार में बूटलीड पर टेललैंप और LED भी लगी हो सकती है.

अंदर से नए डैशबोर्ड के साथ इसके फीचर Grand i10 Nios की तरह हो सकते हैं. यह सेडान Grand i10 Nios की तरह BS-6 आधारित 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.2 लीटर डीजल इंजन के साथ उपलब्ध होगा. इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी होगा.

अप्रैल 2020 में मारुति डिजायर डीजल के मार्केट से हटने की संभावना को देखते हुए Hyundai कार बाजार में अपनी पकड़ बनाने की ताक में लगी हुई है. AURA के डीजल इंजन के साथ-साथ मौजूदा Xcent का उत्पादन भी जारी रहेगा. हालांकि Xcent को मुख्य रूप से व्यवसायिक इस्तेमाल के लिए बेचा जाएगा.

Hyundai AURA का मुकाबला भारत में मारुति डिजायर, होंडा अमेज, फोर्ड अस्पायर और फोक्सवैगन एमियो के साथ होगा. Hyundai जल्द ही इसे लॉन्च कर सकती है.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!