आलिया:‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ की शनाया से ‘गली बॉय’ की सफीना तक का सफर

आलिया:‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ की शनाया से ‘गली बॉय’ की सफीना तक का सफर

फीचर

यंग, टैलेंटेड और फ्रेश! आलिया भट्ट ने सिर्फ 26 साल की उम्र में वो मुकाम हासिल कर लिया, जिसमें लोगों को दशकों लग जाते हैं. उनकी गिनती बॉलीवुड की टॉप हीरोइनों में की जाती है, हर डायरेक्टर की वो पसंद हैं. अपने छोटे लेकिन दमदार करियर में आलिया हर किसी की फेवरेट बन गई हैं.

आलिया भट्ट के सात साल के छोटे करियर में उनकी कुल 10 फिल्में रिलीज हो चुकी हैं. इन दस फिल्मों में से 9 सुपरहिट रहीं. उन्हें बॉक्स ऑफिस की क्वीन कहना गलत नहीं होगा! करण जौहर की  फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वालीं आलिया के बारे में किसी को अंदाजा नहीं था कि वो इस मुकाम पर  इतनी कम उम्र में पहुंच जाएंगीं, लेकिन अपनी दूसरी फिल्म ‘हाईवे’ से उन्होंने साबित कर दिया कि उन्हें एक्टिंग में बच्चा न समझा जाए.

आलिया की फिल्मों की च्वॉइस काफी मायने रखती है. उन्होंने जिस तरह के किरदार अपने करियर में चुने हैं, वो वाकई काबिले तारीफ हैं. पहली फिल्म में अमीर लड़की के रोल से 'उड़ता पंजाब' में मानव तस्करी का शिकार हुई लड़की तक, आलिया ने अपने हर रोल को बखूबी निभाया है.

अपनी फिल्मों और रोल्स में वैरायटी रखना आलिया बखूबी जानती हैं. उनकी फिल्मों के बैलेंस को ही देखिए, एक तरफ कमर्शियल फिल्में '2 स्टेट्स' और 'हंपटी शर्मा की दुल्हनिया' हैं, तो दूसरी ओर 'हाइवे' और 'उड़ता पंजाब' जैसी ऑफबीट फिल्में.

फिल्मों से हटकर भी ऐसे कई कारण हैं जो आलिया को इस जनरेशन का फेवरेट बनाते हैं. जैसे कि उनका स्टाइल, उनका अंदाज, दिल खोलकर अपनी बात कहना. आलिया भट्ट के इंटरव्यू देख लीजिए, उनमें उनके बेबाकपन साफ झलकता है. आलिया ज्यादा सोचती नहीं हैं, जो मन में आता है उसे बोल देती हैं. ‘पॉलिटिकली करेक्ट’ होना या ज्यादा सोझ-समझकर कोई जवाब देना, आलिया का स्टाइल नहीं है.

अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी आलिया बिंदास रहीं हैं. बाकी एक्ट्रेस की तरह उन्हें ये बात छिपाने की परवाह नहीं कि वो किसे डेट कर रही हैं. रणबीर का आलिया के सामने जब जिक्र आया, वो एक आम लड़की की तरह शर्माते हुए दिखीं.

आलिया कि ये बातें उन्हें न केवल इस जेनरेशन से कनेक्ट करती हैं, बल्कि उन्हें सभी का फेवरेट भी बनाती हैं.

ये भी पढ़ें : दीपिका के वैक्स स्टैच्यू से उठा पर्दा, घर लाने को बेताब दिखे रणवीर

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के WhatsApp या Telegram चैनल से)

Follow our फीचर section for more stories.

फीचर

    वीडियो