प्रियंका का आगाज तो अच्छा लेकिन 2019 में असर क्या होगा?

प्रियंका का आगाज तो अच्छा लेकिन 2019 में असर क्या होगा?

वीडियो

2019 के आम चुनाव से ठीक पहले यूपी में प्रियंका की धमाकेदार एंट्री का असर क्या होगा? क्विंट की खास चर्चा में एडिटोरियल डायरेक्टर संजय पुगलिया कहते हैं कि प्रियंका गांधी का जोरदार डेब्यू तो हुआ ही साथ ही बड़े पैमाने पर वो सुर्खियों में भी रहीं. हिंदी न्यूज चैनल वीडियो फुटेज एक जैसी और कम होने के बावजूद भी रोड शो से हट नहीं सके.

साफ है कि टीवी चैनल भी इसे तगड़े मुकाबले के तौर पर प्रोजेक्ट किया है. जहां तक रही कांग्रेस की बात, राहुल गांधी ने जाहिर कर दिया है कि उनका लक्ष्य लोकसभा नहीं बल्कि विधानसभा है. और नरेंद्र मोदी को रोकना है. ये भी जताया गया कि अखिलेश-मायावती के साथ कांग्रेस का रिश्ता अच्छा है.

फ्रंटफुट पर लड़ने को तैयार है कांग्रेस

रोड शो के बाद राहुल गांधी ने कहा कि आगामी चुनाव में उनकी पार्टी बैकफुट पर नहीं, बल्कि फ्रंटफुट पर खेलेगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपनी विचारधारा और उत्तर प्रदेश को बदलने के लिए लड़ेगी. राहुल गांधी के इस बयान से दिखता है कि वो कांग्रेस पर किसी भी पार्टी के बी-टीम होने का ठप्पा नहीं लगने देना चाहते हैं. वो चाहते हैं कि पार्टी को राज्य में सरकार बनाने के दावेदार के तौर पर देखा जाए, एसपी-बीएसपी के साथ सपोर्टिंग रोल की भूमिका से भी कांग्रेस बाहर निकलना चाहती है.

ऐसे में प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया को यूपी में राहुल गांधी ने बड़ी भूमिका में लाने का फैसला किया. रोड शो के बाद संबोधन में राहुल गांधी ने कहा कि प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया युवाओं और किसानों के सपने को पूरा करके दिखाएंगे.

राफेल को बड़े मुद्दे पर इस्तेमाल कर रही है कांग्रेस

रोड में शो में प्रियंका गांधी नए तरीके से पॉलिटिकल करियर का आगाज कर रही थीं, लेकिन इस मौके पर भी राहुल गांधी ने राफेल सौदे को लेकर बीजेपी पर हमला बोलना नहीं छोड़ा. उन्होंने कहा, ''एक के बाद एक सच्चाई निकल रही है. अखबार में आता है कि चौकीदार ने राफेल डील में समानांतर समझौता किया. हर डिफेंस डील में भ्रष्टाचार के खिलाफ एक क्लॉज होता है, जिसमें लिखा होता है कि भ्रष्टाचार होने पर हिंदुस्तान की सरकार कार्रवाई कर सकती है. राफेल डील से येे क्लॉज हटा दिया गया.''

ये भी पढ़ें: रॉबर्ट वाड्रा का भावुक संदेश- हम प्रियंका को देश को सौंप रहे हैं..

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के WhatsApp या Telegram चैनल से)

Follow our वीडियो section for more stories.

वीडियो

    वीडियो