मुंबई: जहां चल रहा घायलों का इलाज, वहीं की 2 नर्स हादसे की शिकार

मुंबई: जहां चल रहा घायलों का इलाज, वहीं की 2 नर्स हादसे की शिकार

वीडियो

इसे विडंबना ही कहा जाएगा कि मुंबई के CST रेलवे स्टेशन के पास मौजूद फुटओवर ब्रिज हादसे में घायल हुए लोगों का इलाज जिस GT हॉस्पिटल में चल रहा है, वहां काम करने वाली दो नर्सें भी इस हादसे का शिकार हो गईं, और दुनिया को अलविदा कह दिया.

अपूर्वा प्रभु और रंजना ताम्बे नाम की ये दोनों नर्स रोज की तरह की अपनी ड्यूटी पर जा रही थीं, जब अचानक फुटओवर ब्रिज भरभराकर गिर पड़ा और दोनों को अपनी जान गंवानी पड़ी. किसे पता था कि जिन नर्सों ने बीमारों और घायलों की सेवा करने में अपनी जिंदगी के 20 साल का वक्त बिताया, उनकी अपनी जिंदगी ही यूं बेवक्त खत्म हो जाएगी.

नाइट शिफ्ट के लिए आ रही थीं अस्पताल

हादसे का शिकार हुई दोनों नर्सों के साथ काम करने वाली नर्स ने क्विंट को बताया कि अपूर्वा प्रभु और रंजना ताम्बे नाइट शिफ्ट में काम करने के लिए अस्पताल जा रही थीं, तभी फुटओवर ब्रिज गिर पड़ा, और दोनों की मौत हो गई. दोनों नर्स पिछले 20 साल से इस अस्पताल में काम कर रही थीं.

5 मौतें, 30 से ज्यादा घायल

बता दें कि मुंबई में CST रेलवे स्टेशन के पास गुरुवार शाम एक फुटओवर ब्रिज गिर गया. इस हादसे में 30 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है. हादसे में दोनों नर्सों समेत कुल पांच लोगों की मौत हो चुकी है. ये फुटओवर ब्रिज CST रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 1 को टाइम्स ऑफ इंडिया बिल्डिंग से जोड़ता है.

हादसे में घायल लोगों को सेंट जॉर्ज हॉस्पिटल और GT हॉस्पिटल पहुंचाया गया है. वहीं बाकी दबे लोगों को निकालने के लिए मौके पर पहुंची एनडीआरएफ की टीम की तरफ से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. मौके पर जेसीबी मशीनों की मदद से मलबा हटाया गया.

ये भी देखें - मुंबई में ढहा फुटओवर ब्रिज, 5 की मौत, सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के WhatsApp या Telegram चैनल से)

Follow our वीडियो section for more stories.

वीडियो

    वीडियो