स्टार्टअप को रिलायंस का बड़ा ऑफर,आइडिया पसंद आया तो फ्री IT सर्विस

स्टार्टअप्स के लिए जियो ने कई घोषणाएं की हैं.

Updated12 Aug 2019, 08:35 AM IST
आपका पैसा
2 min read

रिलायंस इंडस्ट्री लिमिटेड 42 वीं एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में छोटे कारोबारियों के लिए कई ऐलान किए हैं. कारोबार चलाने के लिए टेक्नोलॉजी के लिहाज से कई चीजों के लिए खर्च करना पड़ता है, रिलायंस अब छोटे और शुरुआती कारोबारियों को वो सब मुफ्त देने वाली है. इसके साथ ही रिलायंस इंडस्ट्री कृषि, शिक्षा, स्वास्थ्य और स्किल डेवलपमेंट में काम करने वाले स्टार्टअप्स में निवेश करेगा, जिससे देश के करीब 50 लाख कारोबारियों को फायदा होगा.

स्टार्टअप के लिए कई ऐलान

स्टार्टअप्स के लिए RIL ने कई घोषणाएं की हैं. अब जियो फ्री में कनेक्टिविटी और क्लाउड सर्विस उपलब्ध कराएगा. यह सर्विस स्टार्टअप को एक जनवरी 2020 से मिलेगी.

  • स्टार्टअप्स के लिए कनेक्टिविटी क्लाउड सेवा फ्री
  • jio.com पर रजिस्ट्रेशन
  • 1 जनवरी 2020 से सेवा मिलेगी
  • छोटे और मध्यम स्तर के कारोबारियों के लिए - सिर्फ 1500 रुपए में कनेक्टिविटी + Application, ऑटोमेशन टूल्स, मार्केटिंग सर्विसेज
  • करीब 50 लाख कारोबारियों को फायदा होगा

जियो-माइक्रोसॉफ्ट के बीच करार

जियो और Microsoft के बीच करार हुआ है. माइक्रोसॉफ्ट के CEO सत्या नडेला ने भी RIL की 42 AGM में अपनी बात रखी. इस करार के बाद माइक्रोसॉफ्ट की मदद से JIO देशभर में डाटा सेंटर खोलेगा.

ये भी पढ़ें- रिलायंस AGM में जियो फाइबर, सेट टॉप बॉक्स, क्लाउड सर्विस लॉन्च

जियो फाइबर पर फर्स्ट डे फर्स्ट शो

42 AGM को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने Jio Gigafiber की कॉमर्शियल लांचिंग का ऐलान कर किया. कंपनी के सबसे बड़े ऐलान के मुताबिक अब जियो फाइबर के प्रीमियम ग्राहक रिलीज होते ही घर पर फिल्म देख सकते हैं. जियो फाइबर में 700 -10,000 रुपए तक के प्लान होंगे. इसमें 100 MBPS से लेकर 1GBPS डेटा स्पीड मिलेगी. यह स्कीम 5 सितंबर से लॉन्च हो जाएगी. इस सर्विस के साथ कई चमकदार सुविधाएं मिलेंगी. इसके साथ ही कंपनी ने 500 रुपए का अनलिमिटेड इंटरनेशनल कॉलिंग प्लान भी लॉन्च किया है.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 12 Aug 2019, 07:47 AM IST
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!