ADVERTISEMENT

Stock Tips: इस हफ्ते बाजार में रही भारी गिरावट, फिर भी इन शेयरों में बना पैसा

Stock Tips: कारोबारी हफ्ते के सभी पांच दिन, बाजार लाल निशान में बंद हुए.

Published
Stock Tips: इस हफ्ते बाजार में रही भारी गिरावट, फिर भी इन शेयरों में बना पैसा
i

Stock Tips: इस हफ्ते भारतीय शेयर बाजार में भारी गिरावट दर्ज की गई. कारोबारी हफ्ते के सभी पांच दिन बाजार लाल निशान में बंद हुए. ब्याज दरों में बढ़ोतरी, महंगाई संबंधित चिंताए, कमजोर वैश्विक संकेतो और बॉन्ड ईल्ड में बढ़ोतरी की वजह से बाजार गिरे.

ADVERTISEMENT

30 शेयरों पर आधारित प्रमुख सूचकांक BSE सेंसेक्स (Sensex) साप्तहिक आधार पर 3.72% गिरकर 52,793 पर बंद हुआ. वहीं, NSE निफ्टी (Nifty 50) 3.83% टूटकर 15,782 पर आ गया. इस हफ्ते बाजार में रही भारी के बावजूद निफ्टी के इन 5 शेयरों ने दिया अच्छा रिटर्न-

बजाज ऑटो (शेयर प्राइस- ₹3642 | कुल उछाल- 4.07%)-

बजाज ऑटो (Bajaj Auto) पुणे बेस्ड एक बहुराष्ट्रीय ऑटोमोटिव कंपनी है. कंपनी मोटरसाइकिल, स्कूटर और ऑटो रिक्शा बनाती एवं बेचती है. कंपनी ने मार्च तिमाही के लिए 1469 करोड़ रूपये का प्रॉफिट दर्ज किया, जोकि पिछले साल के इसी तिमाही में कंपनी को हुए प्रॉफिट 1332 करोड़ से 10% ज्यादा है. ब्रोकरेज फर्म इमेय ग्लोबल ने ने स्टॉक पर खरीदारी की राय देते हुए ₹4350 का टारगेट रखा है.

कंपनी ने बजाज ब्लेड (Bajaj Blade) नेमटैग के लिए ट्रेडमार्क फाइल किया है.

आयशर मोटर्स (शेयर प्राइस- ₹2432 | कुल उछाल- 2.97%)-

आयशर मोटर्स (Eicher Motors) नई दिल्ली आधारित बहुराष्ट्रीय ऑटोमोटिव कंपनी है. कंपनी मोटरसाइकिल और कमर्शियल गाड़ी बनाती है. चौथी तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 16% बढ़कर 610 करोड़ पर पहुंच गया.

डिवीस लैब्स (शेयर प्राइस- 4281 | कुल उछाल- 2.77%)-

हैदराबाद, तेलंगाना स्थित डिवीस लैब्स (Divi's Labs) भारतीय फार्मा कंपनी है. कंपनी का मार्केट कैप 1,13,649 करोड़ का है. पिछले एक साल में कंपनी का शेयर करीब 5% चढ़ा है. तीसरे तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 92% उचलकर 902 करोड़ रूपये पर पहुंच गया.

ADVERTISEMENT

हिंदुस्तान यूनिलीवर (शेयर प्राइस- ₹2194 | कुल उछाल- 2.09%)-

हिन्दुस्तान यूनिलीवर (Hindustan Unilever) रोजमर्रा में इस्तेमाल किए जाने वाले सामानों में डील करती है. Dove, हॉर्लिक्स, cornetto, बूस्ट, लाइफबॉय, लक्स इत्यादि इस कंपनी के प्रमुख ब्रांड्स है. पिछले एक साल में कंपनी का शेयर 52 करीब 7% टूटा है. मार्च तिमाही में हिन्दुस्तान यूनिलीवर का नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 9% बढ़कर 2,327 करोड़ पर पहुंच गया.

एशियन पेंट्स (शेयर प्राइस- 3064| कुल उछाल- 1.58%)-

एशियन पेंट्स (Asian Paints) भारत की सबसे बड़ी तथा एशिया की तीसरी सबसे बड़ी पेंट्स कंपनी है. मार्च तिमाही के लिए कंपनी ने 850 करोड़ रूपये का प्रॉफिट दर्ज किया. शेयरखान ने शेयर पर खरीदारी की राय देते हुए स्टॉक के लिए 3689 रूपये का टारगेट रखा है.

वहीं, इस हफ्ते वेदांता, टाटा स्टील, JSW स्टील, अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल और हिंडालको के शेयर में 12% से 19% तक की गिरावट दर्ज की गई.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×