अक्षय-आयुष्मान या ऋतिक, 2019 में बॉक्स ऑफिस पर किसका चला जादू?

2019 में बॉक्स ऑफिस पर इन सितारों का चला जादू

Updated
एंटरटेनमेंट
3 min read
बॉक्स ऑफिस का बॉस कौन?
i

2019 बॉलीवुड के कई स्टार्स के लिए काफी बेहतरीन रहा. अक्षय कुमार और आयुष्मान खुराना ने जहां हैट्रिक लगाई, वहीं ऋतिक रौशन और शाहिद कपूर की फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की. इस साल कौन सा एक्टर बना बॉक्स ऑफिस का हीरो और किसकी फिल्म ने बनाए रिकॉर्ड?

आयुष्मान खुराना

आयुष्मान के लिए 2019 काफी बेहतरीन रहा, जहां एक्टर्स एक हिट फिल्म के लिए तरसते हैं, वहीं आयुष्मान ने 2 साल में लगातार 7 फिल्में ऐसी की हैं, जो लगातार हिट साबित हुई हैं. 2019 में आयुष्मान की तीन फिल्में रिलीज हुईं और तीनों ही फिल्में सुपरहिट हुईं. 28 करोड़ के बजट से बनी आर्टिकल 15 ने करीब 66 करोड़ की कमाई की. वहीं ड्रीम गर्ल ने 150 करोड़ की कमाई की और उनकी हालिया रिलीज फिल्म बाला भी 150 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुकी है.

ये भी पढ़ें- पर्दे की ‘ड्रीम गर्ल’,एक्टिंग का ‘गोलमाल’,अमोल से खास हैं आयुष्मान

बाला फिल्म के एक गाने में आयुष्मान खुराना
बाला फिल्म के एक गाने में आयुष्मान खुराना
(फोटोः यूट्यूब स्क्रीनग्रैब)

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार बॉलीवुड के बड़े स्टार हैं, उनकी फिल्मों का बजट भी भारी भरकम होता है. अक्षय कुमार की भी इस साल तीन फिल्में रिलीज हुईं. उनकी पिछली कुछ फिल्मों पर नजर डालें तो करीब 75 करोड़ के बजट से बनी हाउसफुल 4 ने वर्ल्डवाइड 250 करोड़ से ज्यादा की कमाई की. वहीं मिशन मंगल का बजट था 32 करोड़ और इस फिल्म ने 200 करोड़ से ज्यादा की कमाई की. 80 करोड़ के बजट से बनी केसरी ने भी करीब 200 करोड़ की कमाई की. दिसंबर में अक्षय की फिल्म गुड न्यूज भी रिलीज होने वाली है. इस फिल्म में अक्षय के साथ करीना कपूर भी नजर आएंगीं.

ये भी पढ़ें- अक्षय-आयुष्मान में कौन है बिग बॉस, किसका है बॉक्स ऑफिस पर टशन?

अक्षय हैं बॉक्स ऑफिस के बॉस
अक्षय हैं बॉक्स ऑफिस के बॉस
(फोटो: क्विंट)

ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन के लिए भी 2019 काफी धमाकेदार रहा. इस साल उनकी दो फिल्में रिलीज हुईं सुपर 30 और वॉर. सुपर 30 आनंद कुमार की रियल स्टोरी पर बेस्ड है. आनंद कुमार बिहार के पटना में गरीब बच्चों को आईआईटी जैसे संगठन में दाखिला दिलाने के लिए कोचिंग संस्थान चलाते हैं. 'सुपर 30' नाम के इस संस्थान में वो बच्चों को मुफ्त में पढ़ाते हैं. 60 करोड़ के बजट से बनी सुपर 30 ने 200 करोड़ से ज्यादा की कमाई की.

सुपर 30 के बाद ऋतिक फिल्म वॉर में फुल एक्शन में नजर आए. ये फिल्म 2019 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. वॉर ने कमाई के मामले में अपने नाम कई रिकॉर्ड बनाए हैं, फर्स्ट डे कलेक्शन में तो ये फिल्म इतिहास रचते हुए बॉलीवुड की पहली फिल्म बन गई. इस फिल्म ने करीब 400 करोड़ की कमाई है.

ये भी पढ़ें- War Review | बॉडी दिखाने के लिए बनाई गई ढाई घंटे की बेमतलब फिल्म

आनंद कुमार के रोल में ऋतिक रोशन
आनंद कुमार के रोल में ऋतिक रोशन
(फोटो: Phantom Films)

शाहिद कपूर

शाहिद कपूर की इस साल एक ही फिल्म रिलीज हुई, लेकिन फिल्म ने कमाई के कई रिकॉर्ड बना दिए. कबीर सिंह की वैसे काफी आलोचना भी हुई, लेकिन उसका असर बॉक्स ऑफिस पर नहीं दिखा और इस फिल्म ने ताबड़तोड़ कमाई की. 60 करोड़ के बजट से बनी कबीर सिंह ने 300 करोड़ से ज्यादा की कमाई की.

शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी स्टारर ‘कबीर सिंह’
शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी स्टारर ‘कबीर सिंह’
(फोटो:ट्विटर)

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!