2019 में फिल्मी पर्दे पर नजर आए, मोदी- मनमोहन, राहुल आते-आते रह गए

2019 में कई राजनीतिक हस्तियों पर आईं फिल्में

Published
एंटरटेनमेंट
2 min read
2019 में इन राजनीतिक हस्तियों पर आईं फिल्में
i

2019 चुनावी साल भी था तो पर्दे पर भी कई राजनीतिक हस्तियों की कहानियां भी देखने को मिलीं. मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह तक पर फिल्मे आईं. इन फिल्मों को लेकर हो हल्ला भी खूब मचा और अंत में फिल्म रिलीज भी हुई, लेकिन इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं किया.

द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर

2019 में संजय बारु की किताब द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर पर भी फिल्म आई. ये वही किताब थी, जिसने 2014 में राजनीतिक गलियारे में हलचल मचा दी थी. इस किताब में मनमोहन सिंह के कार्यकाल में हुई घटनाओं के जिक्र ने एक बड़े विवाद को जन्म दे दिया था. उस दौर में यूपीए सरकार कई तरह के भष्टाचार के आरोप झेल रही थी. बात अगर अनुपम खेर के किरदार की करें तो मनमोहन की चाल ढाल, तौर तरीके अनुपम ने पर्दे पर इतनी खूबसूरती से उतारे कि उन्हें पहचाना मुश्किल हो गया. फिल्म को लेकर विवाद भी खूब हुआ.

पीएम नरेंद्र मोदी

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की जिंदगी पर फिल्म आई तो, मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जिंदगी पर भी फिल्म रिलीज हुई. इस फिल्म में पीएम मोदी के किरदार में नजर आए विवेक ओबेरॉय. फिल्म को लेकर बवाल भी खूब मचा. विपक्ष ने आरोप लगाया कि ये फिल्म चुनाव से पहले पीएम मोदी के महिमामंडन को लिए बनाया गया है. विवाद के बाद कोर्ट को भी दखल देना पड़ा और इस फिल्म को चुनाव के नतीजे आने के बाद रिलीज करना पड़ा.

ठाकरे

इसी साल शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे के ऊपर भी फिल्म आई. फिल्म में ठाकरे के फ्री प्रेस जर्नल के कार्टूनिस्ट से लेकर महाराष्ट्र के नेता बनने तक के सफर को दिखाया गया है. 'ठाकरे' फिल्म शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे का बचाव करती है. ऐसी फिल्म, जहां उनकी छवि पर कोई भी दाग नहीं है. फिल्म के राइटर और प्रोड्यूसर संजय राउत खुद शिवसेना से सासंद हैं. फिल्म में बाल ठाकरे की छवि को साफ-सुथरा दिखाने की पूरी कोशिश की गई.

ये भी पढ़ें- प्रोपेगेंडा फिल्म ‘Thackeray’ में नवाजुद्दीन की एक्टिंग जानदार है

वैसे तो राहुल गांधी की जिंदगी पर बन रही फिल्म ‘My Name Is RaGa’ का भी ट्रेलर रिलीज हुआ. फिल्म का ट्रेलर फरवरी में ही आ गया था, लेकिन फिल्म रिलीज नहीं हुई. रूपेश पॉल के डायरेक्शन में बनी रही ये फिल्म कब रिलीज होगी इसकी कुछ खबर नहीं है. वैसे तो ये फिल्म अप्रैल 2019 में ही रिलीज होने वाली थी., लेकिन उम्मीद कर सकते हैं कि 2020 में ये फिल्म रिलीज हो जाएगी.

ये भी पढ़ें- ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ से ‘कबीर सिंह’,2019 में इन फिल्मों पर मचा बवाल

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!