‘उजड़ा चमन-बाला’ की तुलना पर आयुष्मान बोले-हमने पहले शूट की फिल्म
जवानी में गंजेपन के शिकार लोगों की तकलीफ दिखाती है ‘बाला’ और ‘उजड़ा चमन’
जवानी में गंजेपन के शिकार लोगों की तकलीफ दिखाती है ‘बाला’ और ‘उजड़ा चमन’(फोटो: इंस्टाग्राम/आयुष्मान खुराना, सनी सिंह)

‘उजड़ा चमन-बाला’ की तुलना पर आयुष्मान बोले-हमने पहले शूट की फिल्म

आयुष्मान खुराना की 'बाला' और सनी सिंह की 'उजड़ा चमन' में समानता को लेकर सोशल मीडिया पर काफी बहस चली थी. अब आयुष्मान खुराना ने दोनों फिल्मों की तुलना पर कहा है कि इसमें केवल एक लाइन समान है, बाकी दोनों अलग-अलग फिल्में हैं. आयुष्मान ने ये भी कहा कि उन्होंने फिल्म पहले शूट की और वो इसे लेकर बिल्कुल परेशान नहीं हैं.

Loading...
‘बाला’ में आयुष्मान खुराना ने गंजेपन से परेशान शख्स का रोल प्ले किया है. वहीं ‘उजड़ा चमन’ में सनी सिंह का रोल भी इसी तरह का है, लेकिन ये फिल्म 2017 में आई कन्नड़ फिल्म ‘Ondu Motteya Kathe’ का रीमेक है.

फिल्म में समानता पर आयुष्मान ने एक इंटरव्यू में कहा, 'हमने अपनी फिल्म पहले शूट की थी, अनाउंस पहले की थी. इसमें बस एक लाइन समान है, बाकी ये एकदम अलग फिल्म है. शूट खत्म करने के बाद, मैंने साउथ की फिल्म देखी. आप जब ये फिल्म देखेंगे तब आपको (अंतर) पता लगेगा.'

'बाला' और 'उजड़ा चमन' कुछ दिनों के अंतर पर रिलीज हो रही हैं. इस पर आयुष्मान ने कहा-

ऐसा ‘भगत सिंह (फिल्म)’ के साथ भी हुआ था. मैं अपनी फिल्म को लेकर कॉन्फिडेंट हूं, ये एक खूबसूरत फिल्म है और मेरी पढ़ी हुई सबसे शानदार स्क्रिप्ट्स में से एक है. कोई भी इस आईडिया के साथ आ सकता है.’

‘बाला’ के मेकर्स ने कॉपी की स्क्रिप्ट?

'उजड़ा चमन' के डायरेक्टर अभिषेक पाठक भी दोनों फिल्मों में समानता को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं. उन्होंने कहा था कि 'बाला', 'उजड़ा चमन' और कन्नड़ फिल्म 'Ondu Motteya Kathe' जैसी लग रही है, जिसके रीमेक के राइट्स उनके पास हैं. मुंबई मिरर को दिए एक इंटरव्यू में पाठक ने इसे कॉपीराइट का उल्लंघन बताया था और कहा था कि वो 'बाला' के मेकर्स के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने को सोच रहे हैं.

इसके बाद, मैडॉक फिल्म्स ने बयान जारी कर कहा था कि वो अपनी फिल्म के साथ खड़ा है.

जून में, लेखक कमलकांत चंद्रा ने भी कहानी को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. चंद्रा ने अपनी शिकायत में आयुष्मान खुराना, डायरेक्टर अमर कौशिक और प्रोड्यूसर दिनेश विजन पर आरोप लगाया था कि फिल्म की स्क्रिप्ट पर उनकी आपत्ति के बावजूद उन्होंने 'बाला' की शूटिंग शुरू कर दी. कमल ने मेकर्स पर स्क्रिप्ट चोरी करने का आरोप लगाया था और कहा था कि उन्होंने ये फिल्म 2017 में आयुष्मान को सुनाई थी.

ये भी पढ़ें : ‘बाला’ में भूमि पेडनेकर के ‘सांवले रंग’ पर सोशल मीडिया में बहस

रिलीड डेट पर भी हुआ खूब बवाल

'बाला' और 'उजड़ा चमन' की रिलीज डेट को लेकर कॉम्पटिशन चल रहा है. 'बाला' पहले 22 नंवबर को रिलीज होने वाली थी, लेकिन 'उजड़ा चमन' की 8 नवंबर रिलीज डेट सामने आने के बाद 'बाला' के मेकर्स ने डेट बदलकर 7 नवंबर कर दी. इसके बाद फिर 'उजड़ा चमन' के मेकर्स ने डेट बदल डाली. अब 'बाला' 7 नवंबर को और 'उजड़ा चमन' 1 नवंबर को रिलीज होगी.

ये भी पढ़ें : ‘ड्रीम गर्ल’ बनी आयुष्मान खुराना की सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म  

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our बॉलीवुड section for more stories.

Loading...