बॉक्स ऑफिस पर SRK-आर्यन की जोड़ी दिलाएगी ‘द लॉयन किंग’ को फायदा
1994 में आई ‘द लायन किंग’ का रीमेक है ये फिल्म
1994 में आई ‘द लायन किंग’ का रीमेक है ये फिल्म(फोटो: AP)

बॉक्स ऑफिस पर SRK-आर्यन की जोड़ी दिलाएगी ‘द लॉयन किंग’ को फायदा

दुनियाभर में तारीफ बटोरने के बाद डिजनी की 'द लायन किंग' 19 जुलाई को इंडिया में रिलीज हो गई है. भारत में कुल 2140 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई इस फिल्म से बॉक्स ऑफिस पर बड़ी उम्मीदें हैं. फिल्म को लाइव-एक्शन में देखना और फिर शाहरुख-आर्यन की जोड़ी के कारण फैंस में इसे लेकर काफी दीवानगी है.

Loading...
‘द लायन किंग’ इंडिया में चार भाषाओं- हिंदी, इंग्लिश, तमिल और तेलुगू में रिलीज हुई है. और सभी भाषाओं में डबिंग के लिए बड़े नामों को साइन किया गया है.

इंडियन एक्सप्रेस से फिल्म ट्रेड एनालिस्ट गिरीश जौहर ने कहा कि डिजनी ने फिल्म को प्रमोट करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. फिल्म चीन में वैसे ही शानदार ओपनिंग कर चुकी है, फिल्म को लेकर काफी बज है.

‘काफी समय बाद, फैमिली और बच्चों के लिए कोई कंटेंट आ रहा है. हाल ही में आईं कबीर सिंह और आर्टिकल 15 में मैच्योर कंटेंट था. वहीं सुपर 30 भी मैच्योर फैमिली फिल्म थी और मास एंटरटेनर नहीं थी, तो द लायन किंग से उम्मीदें ज्यादा हैं.’
गिरीश जौहर, ट्रेड एनालिस्ट

'द लायन किंग' के लिए सबसे ज्यादा बज हिंदी वर्जन में है. हिंदी में मुफासा के कैरेक्टर के लिए शाहरुख खान ने आवाज दी है, वहीं सिम्बा की आवाज उनके आर्यन खान बने हैं. बाकी किरदारों के लिए भी आशीष विद्यार्थी और असरानी जैसे बड़े नामों को लिया गया है.

ये भी पढ़ें : ‘द लॉयन किंग’ के हिंदी वर्जन की ये है पूरी स्टारकास्ट

गिरीश जौहर के मुताबिक, फिल्म पहले दिन 13-15 करोड़ का कलेक्शन कर सकती है. फिल्म एनालिस्ट तरण आदर्श का भी कहना है कि फिल्म फर्स्ट डे डबल डिजिट में कमाई कर सकती है.

वर्ल्डवाइड कमाई की बात करें, तो बुधवार, 17 जुलाई तक 'द लायन किंग' का कलेक्शन 650 करोड़ से पार हो गया था. फिल्म को फेमस डायरेक्टर जॉन फैवरो ने डायरेक्ट किया है.

ये भी पढ़ें : ‘द लायन किंग’ की देसी कॉपी थी ‘बाहुबली’, ये 5 बातें इसकी गवाह हैं

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our एंटरटेनमेंट section for more stories.

    Loading...