‘हमारी बहू सिल्क’ सीरियल के कलाकार एक-एक पाई को तरस रहे

लॉकडाउन ने बढ़ाई कास्ट और क्रू की परेशानी

Published26 Jun 2020, 02:56 AM IST
टीवी
2 min read

वीडियो एडिटर: वीरू कृष्ण मोहन

लॉकडाउन ने इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लोगों की भी जिंदगी बदलकर रख दी है.जीटीवी के सीरियल 'हमारी बहू सिल्क' की कास्ट और क्रू ने प्रोड्यूसर्स पर पैसे नहीं देने का आरोप लगाया है. सीरियल के कास्ट और क्रू का कहना है कि उन्हें पिछले एक साल से पैसे नहीं दिए गए हैं. एक्टर्स, मेकअप आर्टिस्ट हेयर स्टाइलिस्ट और ड्रेस दादा ने क्विंट को बताया कि उनकी लाखों की पेमेंट प्रोड्यूसर्स से रुकी हुई है. इनमें से कई ऐसे हैं जो अपने घर में इकलौते कमाने वाले हैं.

‘हमारी बहू सिल्क’ शो पिछले साल मार्च में रिलीज हुआ था. नवंबर में इसकी शूटिंग अचानक रोक दी गई.

सीरियल की एक्टर वंदना विठलानी ने क्विंट को बताया, “एक साल हो गया है और हमें हमारे पैसे नहीं मिले हैं. मेरा भी परिवार है, बच्चे हैं, जिनकी स्कूल-कॉलेज फीस भरना अब नामुमकिन हो रहा है. मैं और मेरे पति, दोनों इसी इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं. हमारी इनकम इस समय जीरो है. हमारा होम लोन भी चल रहा है. लोन अमाउंट भरने में काफी दिक्कत आ रही है.” वंदना विठलानी ‘साथ निभाना साथिया’ जैसे हिट टीवी सीरियल में भी काम कर चुकी हैं.

लॉकडाउन ने बढ़ाई परेशानी

हेयरस्टाइलिस्ट रुखसाना मलिक ने कहा कि वो अपने घर में इकलौती कमाने वाली हैं और चारों बच्चों को उन्हें खुद ही पालना है. ड्रेस दादा अंजाम अली शेख के परिवार में आठ लोग हैं और सभी की जिम्मेदारी उनपर है.

मेकअप आर्टिस्ट सोहम ने कहा कि पैसे नहीं मिलने से वो अपने परिवार की मदद नहीं कर पा रहे हैं, किराया देने में भी असमर्थ हैं.

“प्रोड्यूसर्स को कॉल करते हैं तो वो कॉल उठाते नहीं हैं. अब तो ब्लॉक लिस्ट में डाल दिया है. बाबूजी का फोन आया था पैसे के लिए, मैंने कहा मेरा हालत काफी खराब है, मैं कहां से मदद करूं. मैं मां-बाप की मदद नहीं कर सकता तो क्या मतलब रह गया? जीने का मकसद ही नहीं बचा है. हर चीज के लिए पैसा चाहिए.”
सोहम कुमार, मेकअप आर्टिस्ट

CINTAA से नहीं मिली कोई मदद

कास्ट और क्रू ने बताया कि उन्होंने इसकी शिकायत CINTAA (सिने और टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन) में भी की, लेकिन वहां से कोई मदद नहीं मिली. शेख ने बताया कि उन्होंने इस मामले में पुलिस में भी शिकायत की, लेकिन यहां भी कोई सुनवाई नहीं हुई.

कृति सैनन ने शेयर किया था वीडियो

पिछले महीने बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सैनन ने भी कास्ट और क्रू का एक वीडियो शेयर करते हुए सीरियल के प्रोड्यूसर्स से पैसे देने का अनुरोध किया था.

कृति ने लिखा था, "हम सभी मुश्किल हालातों से गुजर रहे हैं. मैं सभी इंप्लॉयर्स से गुजारिश करती हूं कि वो अपने कर्मचारियों की बची हुई पेमेंट को क्लीयर करें."

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!