ADVERTISEMENTREMOVE AD

Highlight: संसद के विशेष सत्र में नहीं होंगे प्रश्न काल और शून्य काल

Today's Breaking News Live: देश और दुनिया की तमाम खबरों के LIVE अपडेट यहां पढ़िए.

story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

Today’s Breaking News in Hindi Live Updates: देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए पढ़ें क्विंट हिंदी का लाइव ब्लॉग. विदेश की कोई खबर हो या देश की राजनीति में कोई हलचल, मनोरंजन की दुनिया से लेकर खेल तक सबकुछ एक जगह पर.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) छत्तीसगढ़ के रायपुर में कांग्रेस युवा सम्मेलन को संबोधित करेंगे. छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में चुनाव होने वाला है. राज्य में 48 लाख युवा मतदाता हैं और इनमें से 4 लाख से ज्यादा युवा पहली बार अपना वोट डालेंगे.

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) द्वारा आज श्रीहरिकोटा से आदित्य-एल1 मिशन लॉन्च किया जाएगा.

भारत और पाकिस्तान के बीच Asia Cup 2023 का मुकाबला होगा. यह मैच श्रीलंका के पल्‍लेकले स्‍टेडियम में खेला जाएगा.

G-20 शिखर सम्मेलन के लिए आज फुल ड्रेस रिहर्सल होगा.

स्नैपशॉट
  • राहुल गांधी छत्तीसगढ़ के रायपुर में कांग्रेस युवा सम्मेलन को संबोधित करेंगे.

  • ISRO द्वारा आज श्रीहरिकोटा से आदित्य-एल1 मिशन लॉन्च किया जाएगा.

  • भारत और पाकिस्तान के बीच Asia Cup 2023 का मुकाबला होगा.

10:20 PM , 02 Sep

संसद के विशेष सत्र में नहीं होंगे प्रश्न काल और शून्य काल

18 सितंबर से शुरू होने जा रहे संसद के विशेष सत्र में प्रश्न काल, शून्य काल और प्राइवेट मेंबर के कामकाज का आयोजन नहीं होगा. PTI के मुताबिक, लोकसभा और राज्यसभा के सचिवालय की ओर से जारी एक बुलेटिन में यह जानकारी दी गई है. इस विशेष सत्र के दौरान दोनों सदनों की पांच बैठकें आयोजित होंगी. PTI के मुताबिक, सांसदों को बाद में अलग से अस्थाई कैलेंडर मुहैया कराए जाएंगे.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENTREMOVE AD
10:19 PM , 02 Sep

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' को लेकर केंद्र द्वारा गठित 8 सदस्यीय समिति का हिस्सा बनने के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया

0
10:16 PM , 02 Sep

केरल उच्च न्यायालय में न्यायाधीश की नियुक्ति के संबंध में ke

केंद्र ने शनिवार को केरल उच्च न्यायालय में न्यायाधीश की नियुक्ति के संबंध में एक अधिसूचना जारी की. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अतिरिक्त न्यायाधीश न्यायमूर्ति सी.एस. सुधा को उस दिन से स्थायी न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया है, जिस दिन वह अपना कार्यभार संभालेंगी.

केंद्रीय कानून और न्याय मंत्रालय द्वारा शनिवार को जारी एक अधिसूचना में कहा गया है, "भारत के संविधान के अनुच्छेद 217 के खंड (1) द्वारा प्रदत्त शक्ति का उपयोग करते हुए राष्ट्रपति केरल उच्च न्यायालय के अतिरिक्त न्यायाधीश न्यायमूर्ति चंद्रशेखरन सुधा को उस न्यायालय का न्यायाधीश नियुक्त करते हुए प्रसन्न हैं, जिस तारीख को वह अपने कार्यालय का कार्यभार संभालती हैं.”

10:16 PM , 02 Sep

BJD विधायक और ओडिशा के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सूर्य नारायण पात्रो का 75 वर्ष की आयु में भुवनेश्वर के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया

ADVERTISEMENTREMOVE AD

Published: 02 Sep 2023, 7:58 AM IST
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×