ADVERTISEMENTREMOVE AD

अमेरिका में फुल वैक्सीनेटेड लोगों को मिलेगी एंट्री, नई ट्रैवल पॉलिसी में बदलाव

8 नवंबर के बाद उन सभी विदेशी नागरिकों को अमेरिका आने की मंजूरी मिलेगी, जो फुली वैक्सीनेटेड हैं.

Updated
भारत
2 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

अमेरिका (US) जाने की सोच रहे हैं तो एक राहत की खबर आई है. अमेरिका (America) ने विदेशी यात्रियों को देश में प्रवेश को लेकर नई यात्रा नीति (Travel Policy) घोषित की है. व्हाइट हाउस (White House) की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि 8 नवंबर के बाद उन सभी विदेशी नागरिकों को अमेरिका आने की मंजूरी मिलेगी, जो कोरोना की वैक्सीन (Vaccine) के सभी डोज ले चुके हैं. मतलब जिन्होंने मान्यता प्राप्त वैक्सीन के सभी डोज लिए हैं. अमेरिका जाने वाले यात्री को सबूत के तौर पर वैक्सीनेशन का प्रमाण पत्र भी रखना होगा.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि नवंबर से कोरोना रोधी टीके की पूरी डोज लेने वाले लोगों को अमेरिका में प्रवेश करने की अनुमति होगी. विदेशी नागरिकों को विमान में सवार होने से पहले पूर्ण टीकाकरण के साथ ही साथ तीन पहले की निगेटिव कोरोना जांच रिपोर्ट दिखानी होगी.

कोरोना महामारी के बाद अमेरिका ने पिछले साल की शुरुआत में विदेशी नागरिकों के आने पर पाबंदी लगा दी थी. इसकी शुरुआत चीनी नागरिकों के साथ हुई थी, जिसके बाद भारत और ब्रिटेन समेत अन्य कई देशों के नागरिकों पर भी पाबंदी लगा दी थी.

18 साल से कम उम्र वालों को राहत

व्हाइट हाउस ने इस बात की पुष्टि की है कि 18 साल से कम उम्र के बच्चों को नई वैक्सीन पॉलिसी में छूट दी गई है. साथ ही जिन देशों में 10 फीसदी आबादी को ही वैक्सीन लगी है, वहां से अमेरिका आने वालों को 60 दिन के अंदर वैक्सीन लगानी होगी.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×