ADVERTISEMENTREMOVE AD

कांग्रेस, आप और RSS ने बताया स्वर्ण मंदिर की घटना को साजिश

अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि, बेअदबी भयानक है लेकिन सभ्य देश में लिंचिंग भी कम भयावह नहीं है

Published
भारत
2 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

अमृतसर (Amritsar) के स्वर्ण मंदिर (Golden Temple) में कल 18 दिसम्बर को हुई बेअदबी की घटना के बाद पंजाब (Punjab) की राजनैतिक गलियों का पारा भी चढ़ने लगा है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस), आम आदमी पार्टी, कांग्रेस, अकाली दल समेत तमाम राजनैतिक पार्टियों ने इस घटना पर प्रतिक्रिया दी है और इसके साथ ही इस मामले को साजिश बताकर जांच की मांग की है.

आपको बता दें कल 18 दिसम्बर को अमृतसर के स्वर्ण मंदिर जिसे गोल्डन टेम्पल के नाम से भी जाना जाता है वहां एक शख्स रैलिंग कूदकर गुरु ग्रन्थ साहिब के नजदीक आ गया था.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

जहां उसे तुरंत भीड़ ने पकड़कर हमला बोल दिया जिसके बाद उस युवक की मौत हो गई थी. आज पंजाब के कपूरथला में भी कथित तौर पर बेअदबी का मामला सामने आया वहां भी युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई.

क्या कह रहे नेता?

अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में घटित हुई बेअदबी की घटना की सभी राजनैतिक पार्टियों ने एक स्वर में निंदा की है. आरएसएस ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि 18 दिसम्बर 2021 को स्वर्ण मंदिर अमृतसर में घटित श्री गुरुग्रंथ साहिब की अवमानना की दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के माननीय सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले जी का वक्तव्य "

अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि, बेअदबी भयानक है लेकिन सभ्य देश में लिंचिंग भी कम भयावह नहीं है

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल जो पंजाब में अपनी पार्टी का विस्तार करने की कोशिशों में जुटे हैं उन्होंने लिखा " मुझे उम्मीद है कि पंजाब प्रशासन उन लोगों की पहचान करेगा जो इस घटना के पीछे हैं और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी ...यह घटना एक साजिश का हिस्सा हो सकती है. इसकी जांच होनी चाहिए

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने भीड़ के पीट पीटकर हत्या देने पर लिखा कि "बेअदबी भयानक है लेकिन सभ्य देश में लिंचिंग भी कम भयावह नहीं है. मैं अधिकारियों से अनुरोध करता हूं कि उन सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें जिन्होंने कानून को अपने हाथ में लिया और उसे एक मिसाल बनाये."

अभनेत्री स्वरा भास्कर ने भी भीड़ द्वारा पीट पीटकर हत्या कर देने के खिलाफ ट्विटर पर लिखा की "किसी ने कहा और वो सही थे.. अगर आप अपने भगवान के नाम पर मारना चाहते हैं.. कृपया अपने आप से शुरू करें!"

कपूरथला की घटना पर एसएसपी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है. सोशल मीडिया पर मौजूद वीडियो की मदद से शिनाख्त कर उचित कार्रवाई की जाएगी.

शिरोमणी अकाली दल के वरिष्ठ नेता सुखबीर सिंह बादल ने कहा पंजाब में बार-बार बेअदबी के प्रयासों से एक खतरनाक और दर्दनाक पैटर्न उभर रहा है. पंजाब सरकार की उदासीनता और निष्क्रियता के साथ इन चौंकाने वाले प्रयासों की बारंबारता से एक गहरी साजिश की बू आती है. ऐसी घटनाएं और पहली घटना के बाद सतर्कता बढ़ाने में नाकाम सरकार को माफ नहीं किया जा सकता.

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने स्वर्ण मंदिर में हुई घटना की निंदा करने के साथ ही इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×