शाहीन बाग में बुर्का पहन वीडियो बनाती पकड़ी गई यूट्यूबर गुंजा कपूर

फिलहाल पुलिस ने गुंजा को हिरासत में ले लिया है.

Updated
भारत
2 min read

नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में विरोध प्रदर्शन जारी है. इसी बीच अचानक बुधवार को वहां तब अफरातफरी मच गई जब एक महिला बुर्का पहनकर प्रदर्शन कर रही महिलाओं के बीच में वीडियो बनाती पकड़ी गईं. महिला की पहचान गुंजा कपूर है, जो एक यूट्यूबर हैं. गुंजा कपूर के ट्विटर हैंडल के मुताबिक वो खुद को एनालिस्ट और लेखक बताती हैं.

उनके यूट्यूब चैनल पर मौजूद वीडियो में वो अकसर राइट विंग विचारधारा को समर्थन करती नजर आती हैं.

शाहीन बाग में मौजूद लोगों के मुताबिक, गुंजा कपूर आज शाहीन बाग में बुर्का पहनकर वीडियो बना रही थीं, इसी दौरान वो वहां मौजूद महिलाओं से कुछ ऐसे सवाल पूछने लगीं जिससे लोगों को उन पर शक हुआ. फिर जब महिलाओं ने पकड़कर उनसे पूछताछ की तब गुंजा ने अपना नाम बरखा बताया. लेकिन शक बढ़ने पर शाहीन बाग में विरोध कर रही महिलाओं ने पुलिस को बुलाया. जिसके बाद ये बात सामने आई की उनका असली नाम गुंजा कपूर है. फिलहाल पुलिस ने गुंजा को हिरासत में ले लिया है और पूछताछ जारी है.

सोशल मीडिया पर लोग कर रहे गुंजा कपूर के वीडियो शेयर

इस घटना के कई वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे हैं. जिसमें शाहीन बाग की महिलाएं यूट्यूबर से उनकी पहचान पूछ रही हैं. साथ ही उनसे सवाल किया जा रहा है कि वो बुर्का पहनकर क्यों आईं और वीडियो क्यों बना रही थीं? लेकिन गुंजा जवाब नहीं देती हैं.

बता दें कि शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून और NRC के खिलाफ करीब 50 से ज्यादा दिनों से लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. इस दौरान शनिवार को एक शख्स ने विरोध कर रहे लोगों के खिलाफ हवा में गोली चलाई थी.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!