ADVERTISEMENTREMOVE AD

सुनंदा पुष्कर केसः शशि थरूर को राहत, कोर्ट से मिली अग्रिम जमानत

थरूर अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की आत्महत्या के मामले में आरोपी हैं.

Updated
भारत
2 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में दिल्ली की एक अदालत ने कांग्रेस नेता शशि थरूर को जमानत दे दी है. पटियाला हाउस कोर्ट के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अरविंद कुमार ने एक लाख रुपये के निजी मुचलके पर थरूर को अग्रिम जमानत दे दी.

थरूर अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की आत्महत्या के मामले में आरोपी हैं. पटियाला हाउस कोर्ट ने थरूर को आरोपी मानते हुए उनके खिलाफ केस चलाने का आदेश दिया था. थरूर की तरफ से अग्रिम जमानत की याचिका दायर करने के बाद कोर्ट ने इसकी अनुमति दी है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD
0
दिल्ली पुलिस ने 14 मई को  शशि थरूर को आत्महत्या के लिए उकसाने और पत्नी के साथ अमानवीय व्यवहार करने के लिए आईपीसी की धारा 306 और 498ए के तहत आरोपी बनाया. इसके तहत 10 साल की अधिकतम सजा का प्रावधान है.
ADVERTISEMENT

सुनंदा ने मरने की इच्छा जताई थी

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, सुनंदा पुष्कर ने अपने पति शशि थरूर को एक ईमेल में मरने की इच्छा जताई थी. सरकारी वकील अतुल श्रीवास्तव ने कोर्ट में कहा था कि थरूर के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पर्याप्त सबूत हैं.

सरकारी वकील ने कोर्ट को बताया कि सुनंदा  पुष्कर तनाव में थीं और उन्होंने 8 जनवरी, 2014 को थरूर को एक ईमेल लिखा था, जिसमें उन्होंने मरने की इच्छा जाहिर की थी.

सरकारी वकील श्रीवास्तव ने 28 मई को हुई सुनवाई में पुष्कर के थरूर को भेजे गए ईमेल की लाइन पढ़ी, जिसमें लिखा था "मैं जीना नहीं चाहती हूं. मैं बस मरना चाहती हूं." उन्होंने अदालत को बताया था कि पुष्कर की मौत जहर से हुई थी.

ये भी पढ़ें- सुनंदा पुष्कर मौत: शशि थरूर को कोर्ट ने माना आरोपी,7 जुलाई को पेशी

ADVERTISEMENTREMOVE AD
थरूर अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की आत्महत्या के मामले में आरोपी हैं.
सुनंदा पुष्कर की मौत के 4 साल बाद दिल्ली पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट
(फाइल फोटो: Reuters) 
ADVERTISEMENT

जनवरी 2014 में हुई थी मौत

दक्षिण दिल्ली के लीला होटल में 17 जनवरी 2014 को सुनंदा पुष्कर मृत पाई गई थी. इससे कुछ दिन पहले पुष्कर ने अपने पति शशि थरूर पर पाकिस्तान की एक पत्रकार के साथ प्रेम संबंध का आरोप लगाया था.

सुनंदा-थरूर की प्रेम कहानी

कांग्रेस नेता शशि थरूर और सुनंदा पुष्कर की प्रेम कहानी 2009-10 के दिनों में काफी सुर्खियों में थी. इन दोनों की शादी 2010 में हुई थी. उस समय थरूर यूपीए सरकार में मंत्री हुआ करते थे. सुनंदा और थरूर दोनों की ये तीसरी शादी थी.

ये भी पढ़ें-सुनंदा पुष्कर केस:दिल्ली पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट,शशि थरूर आरोपी

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENTREMOVE AD
Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×