ADVERTISEMENTREMOVE AD

Kuldeep Bishnoi से कांग्रेस ने लिया अजय माकन की हार का बदला,पार्टी पदों से हटाया

कांग्रेस उम्मीदवार Ajay Maken कुलदीप बिश्नोई के क्रॉस-वोट के बाद राज्यसभा की सीट हासिल करने में विफल रहे थे

Updated
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

कांग्रेस ने पार्टी विधायक कुलदीप बिश्नोई को पार्टी के सभी मौजूदा पदों से तत्काल प्रभाव से निष्कासित कर दिया है. कुलदीप बिश्नोई कांग्रेस कार्यसमिति में विशेष आमंत्रित सदस्य भी थे, जिससे उन्हें अब हटाया जा चुका है. कांग्रेस के अनुसार कुलदीप बिश्नोई (Kuldeep Bishnoi) ने पार्टी उम्मीदवार अजय माकन (Ajay Maken) को वोट देने के बजाय कार्तिकेय शर्मा को क्रॉस वोट दिया जिन्हें बीजेपी और JJP ने अपना समर्थन दिया था.

कांग्रेस उम्मीदवार Ajay Maken कुलदीप बिश्नोई के क्रॉस-वोट के बाद राज्यसभा की सीट हासिल करने में विफल रहे थे
ADVERTISEMENTREMOVE AD

कांग्रेस का यह फैसला राज्यसभा चुनावों में हाई-ड्रामा के बाद आया है, जिसमें हरियाणा से कांग्रेस के उम्मीदवार अजय माकन को बीजेपी-जेजेपी के निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा से हार का सामना करना पड़ा था.

कांग्रेस के उम्मीदवार अजय माकन के बारे में कई लोगों का मानना ​​था कि अगर बिश्नोई ने क्रॉस वोट किया तो भी वे आराम से जीत जाएंगे. लेकिन अजय माकन कुलदीप बिश्नोई के क्रॉस वोटिंग और एक अन्य विधायक के वोट अवैध घोषित होने के बाद राज्यसभा सीट हासिल करने में विफल रहे.

हरियाणा से राज्यसभा की दो सीटों के लिए भाजपा के कृष्ण लाल पंवार और पार्टी समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार और मीडिया कारोबारी कार्तिकेय शर्मा चुने गए.

राज्यसभा चुनाव में 'क्रॉस वोटिंग की घोर अनुशासनहीनता' के आरोपों को झेल रही कांग्रेस ने कुलदीप बिश्नोई के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का फैसला किया था.

0

हरियाणा: राज्य सभा चुनाव और अंतरात्मा की आवाज

कुलदीप बिश्नोई द्वारा कार्तिकेय शर्मा को वोट देने पर एक सवाल का जवाब देते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा, "उन्होंने (कुलदीप बिश्नोई) अपनी अंतरात्मा की आवाज को सुनकर वोट दिया. मैं कह सकता हूं कि उन्होंने मोदी सरकार की नीतियों और उपलब्धियों से प्रभावित होकर वोट किया होगा.उन्होंने इस बात की परवाह नहीं की कि कांग्रेस क्या कार्रवाई करेगी... मैं उन्हें बधाई देता हूं"

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×