NCP की पहली लिस्ट जारी, सुप्रिया सुले को बारामती से मिला टिकट
एनसीपी की पहली लिस्ट हुई जारी
एनसीपी की पहली लिस्ट हुई जारी(फोटो: Reuters)

NCP की पहली लिस्ट जारी, सुप्रिया सुले को बारामती से मिला टिकट

लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही अब राजनीतिक पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा शुरू कर दी है. अब नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने भी लोकसभा चुनाव के लिए अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. एनसीपी की इस पहली लिस्ट में महाराष्ट्र की 8 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है. एनसीपी ने सुप्रिया सुले को बारामती से टिकट दिया है.

पार्थ पवार का नाम नहीं

इस लिस्ट में सिर्फ 8 ही नाम शामिल हैं, लेकिन फिलहाल अजित पवार के बेटे पार्थ पवार का नाम लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है. यह नाम इसलिए खास है क्योंकि एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कुछ ही दिन पहले कहा था कि वो पार्थ के लिए अपना नाम लोकसभा चुनाव से वापस ले रहा हूं.

ये भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस की 21 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी

इससे पहले एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने अचानक चुनाव न लड़ने की घोषणा कर दी थी. 14 बार चुनावी मैदान में उतर चुके शरद पवार ने कहा था कि ‘मेरे परिवार के दो सदस्य इस बार लोकसभा चुनाव में खड़े हो रहे हैं. इसलिए मैंने सोचा कि इस बार चुनाव न लड़ने का सही समय है.’

ये है एनसीपी की पहली लिस्ट

एनसीपी की पहली लिस्ट में सबसे बड़ा नाम सुप्रिया सुले का है, जिन्हें बारामती से टिकट मिला है. उनके अलावा ईशान्य मुम्बई से संजय दीना पाटिल, रायगढ़ से सुनील तटकरे, ठाणे से आनंद परांजपे, जलगांव से गुलाबराव देवकर, परभणी से राजेश विटेकर, सतारा से उदयन राजे भोसले और कल्याण से बाबाजी पाटील को लोकसभा उम्मीदवार बनाया गया है.

इससे पहले कांग्रेस ने भी अपनी दूसरी लिस्ट में महाराष्ट्र की कुछ सीटों का ऐलान किया था. महाराष्ट्र की पांच सीटों पर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी. इनमें नागपुर से नाना पटोले, गढचिरोली-चिमुर (एसटी) लोकसभा सीट से डॉ नामदेव दल्लूजी उसेंदी, मुंबई नॉर्थ-सेंट्रल से प्रिया दत्त, मुंबई साउथ से मिलिंद मुरली देओरा और सोलापुर लोकसभा सीट से सुशील कुमार एस शिंदे का नाम शामिल है.

ये भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी प्रियंका गांधी, करेंगी कैंपेनिंग: सूत्र

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के WhatsApp या Telegram चैनल से)

Follow our पॉलिटिक्स section for more stories.

    वीडियो