ADVERTISEMENT

Qलखनऊ: PM मोदी के कुंभ स्नान पर मायावती का तंज, नए अभियान पर शाह 

Q लखनऊ में पढ़ें उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबरें

Published
राज्य
3 min read
Qलखनऊ: PM मोदी के कुंभ स्नान पर मायावती का तंज, नए अभियान पर शाह 
i

UPSSSC के पूर्व अध्यक्ष के घर डकैती में 10 गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गाजीपुर थाना क्षेत्र में बीती 18 फरवरी को ने अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पूर्व अध्यक्ष व पूर्व राज्य संपत्ति अधिकारी राजकिशोर यादव के घर पड़ी डकैती का क्राइम ब्रांच, सर्विलांस सेल व थाना गाजीपुर पुलिस टीम ने खुलासा कर दिया है.

पुलिस ने मुख्य आरोपी पुराने नौकर, उसकी पत्नी समेत 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनके कब्जे से लूट के 4 लाख 75 हजार रुपये, रिवाल्वर, 27 लाख के सोने-चांदी के जेवरात, बाइक, कार व तमंचा बरामद किया है.

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 475000 रुपये नगद, बेची गई ज्वेलरी, सोने के चांदी के लूटे गए 5 लाख रुपये के आभूषण, 4 किलो चांदी करीब 2 लाख रुपये, लूटे दो मोबाइल फोन, मोटरसाइकिल पल्सर स्कूटी और अवैध 5 तमंचा बरामद किए.

ADVERTISEMENT

पीएम मोदी के कुंभ स्नान पर मायावती का तंज

बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संगम में डुबकी लगाने व शाही स्नान करने पर तंज कसा है. मायावती ने कहा कि लोकसभा चुनाव के समय संगम में स्नान से मोदी सरकार द्वारा पिछले लगभग पाँच वर्षों में की गई चुनावी वादा खिलाफी, जनता से किया विश्वासघात व सरकारी जुल्म-ज्यादती के पाप धुलने वाले नहीं हैं.

उन्होंने कहा कि वैसे भी काफी अपरिपक्व तरीके से देश पर थोपी गई नोटबंदी, जीएसटी, जातिवादी द्वेष, साम्प्रदायिकता, गरीबी व बेरोजगारी आदि की जबर्दस्त मार से त्रस्त देश की 130 करोड़ आमजनता भाजपा सरकार को इनके कारनामों के लिये इतनी आसानी से माफ करने वाली नहीं है.

ADVERTISEMENT

कमल ज्योति संकल्प अभियान की शुरुआत करेंगे अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मंगलवार को उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के तैतारपुर गांव में चौपाल लगाएंगे और कमल ज्योति संकल्प अभियान की शुरुआत करेंगे. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ.महेंद्र नाथ पांडेय ने बताया कि कमल ज्योति संकल्प अभियान का आयोजन 26 फरवरी को पूरे देश में आयोजित किया जा रहा है.

इस अभियान के तहत सभी बूथों, गांवों और मोहल्लों में भाजपा कार्यकर्ता, समर्थक, लाभार्थी परिवार एक स्थान पर एकत्रित होकर ग्राम चौपाल का आयोजन करेंगे. देश में फिर से मोदी सरकार बनाने का संकल्प लेंगे तथा सामूहिक संकल्प लेने के बाद सभी जनसंपर्क टोलियों के माध्यम से घर-घर तक विकास का दीपक जलाने के लिए प्रस्थान करेंगे.

ADVERTISEMENT

राष्ट्रपति कोविंद का दो दिवसीय यूपी दौरा समाप्त

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोमवार को यूपी दौरे के आखिरी दिन बीएनएसडी शिक्षा निकेतन इंटर कॉलेज का दौरा किया जहां उन्होंने पढ़ाई की थी. राष्ट्रपति ने अपने पूर्व शिक्षकों प्यारे लाल, हरि राम कपूर, टीएन टंडन का सम्मान किया और उनका आशीर्वाद लिया.

इसके अलावा उन्होंने डीएवी कॉलेज में भारत रत्न व पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण किया. इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने महाराजपुर स्थित विपश्यना केंद्र के साधना भवन का लोकार्पण किया. इसके बाद राष्ट्रपति बालाजी मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने भारत माता की प्रतिमा का अनावरण किया. इसके बाद बालाजी मंदिर में दर्शन पूजन किया

ADVERTISEMENT

हापुड़ की बेटियों के सेल्फ हेल्प ग्रुप पर बनी फिल्म ने जीता ऑस्कर

ऑस्कर जैसी अंतराष्ट्रीय प्रतियोगिता में खिताब जीतने वाली फिल्म 'पीरियड.एन्ड ऑफ सेंटेंस' हापुड़ जिले के काथीखेड़ा गांव की बेटियों के संघर्ष की कहानी पर आधारित है. इस फिल्म के अवार्ड बाद से इस गांव की बेटियों के हौसले बुलंद है.

शार्ट डाक्यूमेंट्री फिल्म केटेगरी में इस फिल्म को जीत मिली है. यह फिल्म स्त्रियों के मासिक धर्म और उससे जुड़े वर्जनाओं को तोड़ने की दास्तान बयान करता है. इस गांव की बेटियों ने सेनेटरी पैड बनाने का काम शुरू कर अपने क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव लाने का काम किया है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, news और states के लिए ब्राउज़ करें

ADVERTISEMENT
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×