किंग्स XI पंजाब ने अश्विन को दिल्ली कैपिटल्स भेजा- जानिए पूरा सौदा
आईपीएल 2020 में रविचंद्रन अश्विन दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते नजर आएंगे.
आईपीएल 2020 में रविचंद्रन अश्विन दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते नजर आएंगे.(फोटो: ट्विटर)

किंग्स XI पंजाब ने अश्विन को दिल्ली कैपिटल्स भेजा- जानिए पूरा सौदा

आईपीएल 2020 में रविचंद्रन अश्विन किंग्स इलेवन पंजाब की बजाय दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते नजर आएंगे. पंजाब और दिल्ली की टीम के बीच एक अहम डील हुई है, जिसके तहत दिल्ली ने अश्विन के बदले पंजाब को डेढ़ करोड़ रुपए और अपने ऑलराउंडर जगदीश सुचित को देने का फैसला किया है.

Loading...

सुचित के अलावा, KXIP ने दिल्ली कैपिटल्स से न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बाउल्ट को भी अश्विन के बदले मांगा था, लेकिन डील का ये हिस्सा कामयाब नहीं हो पाया.

किंग्स इलेवन पंजाब के को-ओनर नेस वाडिया ने कहा, "इस सौदे से सभी लोग खुश हैं. अश्विन खुश हैं और दिल्ली की टीम खुश है. हम तीन टीमों के साथ बातचीत कर रहे थे, लेकिन आखिरकार इस नतीजे पर पहुंचे. हम अश्विन को शुभकामनाएं देते हैं."

ये भी पढ़ें- फिर सोशल मीडिया के निशाने पर आए ऋषभ पंत, गलती पर हुए ट्रोल

इस नीलामी के ऐवज में अश्विन को दिल्ली कैपिटल्स की ओर से 7.6 करोड़ रुपये का भुगतान किया जाएगा.

इस डील का औपचारिक ऐलान 14 नवंबर को किया जाएगा. अश्विन के नेतृत्व में, KXIP ने पिछले दो सीजन के पहले हाफ में अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन सेकंड हाफ में अपनी लय खो दी थी. वे 2018 में सातवें और 2019 में छठे स्थान पर रहे.

भारत के लिए सिर्फ एक ही फॉर्मेट में खेलने वाले इस ऑफ स्पिनर ने वेस्ट इंडीज में मौका न मिलने के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में मजबूत वापसी की. वेस्ट इंडीज सीरीज में रवींद्र जडेजा को प्लेइंग इलेवन में इकलौते स्पिनर के तौर पर लिया गया था.

KXIP ने 2014 में सिर्फ एक बार प्ले-ऑफ में पहुंचने से पहले 2008 में आईपीएल के सेमीफाइनल में पहुंचकर रनर-अप का स्थान हासिल किया था. अब जब टीम के पास अनिल कुंबले जैसे दिग्गज का साथ है, फ्रैंचाइजी अपने आईपीएल टाइटल के अकाल को खत्म करने का लक्ष्य बना रही है.

ये भी पढ़ें - IND vs BAN: राजकोट में रोहित का तूफान, सीरीज 1-1 से बराबर

(हैलो दोस्तों! WhatsApp पर हमारी न्यूज सर्विस जारी रहेगी. तब तक, आप हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our क्रिकेट section for more stories.

वीडियो

Loading...