ADVERTISEMENTREMOVE AD

India vs Australia 2nd T20: IND के लिए करो या मरो, बुमराह की वापसी पर होगी नजर

IND-AUS के बीच खेले गए पहले मैच में भारत को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) बीच तीन मैचों के टी20 सीरीज का दूसरा मैच आज यानी शुक्रवार को नागपुर में खेला जाएगा. सीरीज के पहले मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में टीम किसी भी हालत में इस मैच को जीतकर सीरीज में बनी रहना चाहेगी.

पिछले मैच में भारतीय बल्लेबाजी ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने 208 रनों का स्कोर किया था. यह टी20 क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का सबसे बड़ा स्कोर था. इसके बावजूद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने चार गेंद रहते मैच खत्म कर दिया था.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

गेंदबाजी में सुधार की जरूरत

भारतीय गेंदबाजों ने पिछले कुछ मैचों में उम्मीद अनुसार प्रदर्शन नहीं किया हैं. गेंदबाजों ने डेथ ओवर में जमकर रन लुटाए हैं. टीम के प्रमुख गेंदबाज भुवनेश्वर अंतिम ओवर में बिल्कुल भी लय में नहीं दिख रहे हैं. वहीं, चोट से वापसी कर रहे हर्षल पटेल ने भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में 12.20 के इकॉनमी रेट से रन लुटाए थे.

बुमराह की हो सकती है वापसी

प्रमुख भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पिछले कुछ समय से चोट के कारण भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं. उन्होंने इस साल सिर्फ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. शुक्रवार को दूसरे टी20 मैच में वह टीम में वापसी कर सकते हैं.

पिच और मौसम का मिजाज

नागपुर की पिच गेंदबाजों के लिए मोहाली से अच्छी साबित हो सकती है. इस मैदान पर 12 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में पहली पारी का औसत स्कोर 151 रहा है. भारत ने इस मैदान पर 12 टी20 मैचों में से 9 में जीत दर्ज की है.

गुरुवार को बारिश के कारण भारतीय टीम का अभ्यास सत्र रद्द करना पड़ा. शुक्रवार को भी आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है और तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा.

इन रिकार्ड्स पर रहेगी नजर

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (3586) टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा (3631) से सिर्फ 45 रन पीछे हैं.

0

भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और स्पिनर चहल 84 टी20 अंतरराष्ट्रीय विकेट लेकर पहले स्थान पर हैं. यह देखना दिलचस्प होगा कि इस मैच में कौन लीड करता है.

संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव/जसप्रीत बुमराह

ऑस्ट्रेलिया: एरोन फिंच (कप्तान),  कैमरून ग्रीन,  स्टीवन स्मिथ,  ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंगलिस,  टिम डेविड,  मैथ्यू वेड (विकेटकीपर),  पैट कमिंस,  नाथन एलिस,  एडम ज़म्पा,  जोश हेज़लवुड

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×