ADVERTISEMENT

मुझे किसी को गलत साबित करने की जरूरत नहीं- विराट कोहली

Virat Kohli: 1205 दिन के इंतजार के बाद भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने रविवार को टेस्ट शतक लगाया.

Published
मुझे किसी को गलत साबित करने की जरूरत नहीं- विराट कोहली
i

रोज का डोज

निडर, सच्ची, और असरदार खबरों के लिए

By subscribing you agree to our Privacy Policy

1205 दिनों के इंतजार के बाद, भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने आखिरकार अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट के चौथे दिन टेस्ट शतक लगाते हुए अपने टेस्ट शतकों का सूखा खत्म किया.

कोहली की 186 रनों की पारी के बाद उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया. इससे पहले टेस्ट में खराब बल्लेबाजी को लेकर आलोचक कोहली पर लगातार सवाल उठा रहे थे. अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-1 से जीत के बाद कोहली ने कई बाते कहीं, जिसमें उन्होंने आलोचकों को भी जवाब दिया है.

ADVERTISEMENT

मैच के बाद, कोहली ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो, एक खिलाड़ी के रूप में मुझे खुद से जो उम्मीदें हैं, वह मेरे लिए अधिक महत्वपूर्ण हैं. मुझे लगा कि मैं नागपुर में पहली पारी से अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं. हमने लंबे समय तक बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित किया.

मैंने ऐसा एक हद तक किया, अतीत में मैंने जैसा प्रदर्शन किया है, वैसा न कर पाने पर थोड़ा निराश था. अब इस बात से राहत मिली कि मैं जिस तरह से खेलना चाहता था, वैसे ही खेल सका. मैं अपने डिफेंस से खुश था. मुझे किसी को गलत साबित करने की जरूरत नहीं.
विराट कोहली, खिलाड़ी, भारतीय टीम
ADVERTISEMENT

अक्षर पटेल के साथ अपनी 163 रन की साझेदारी पर बोलते हुए, कोहली ने कहा कि इस जोड़ी ने बीच में अपना समय लेने का फैसला किया क्योंकि श्रेयस अय्यर की चोट के कारण बल्लेबाजी में कम खिलाड़ी थे.

जब मैं 60 नॉटआउट था, तो हमने सकारात्मक रूप से खेलने का फैसला किया, लेकिन श्रेयस को चोट के कारण हमने फिर से रफ्तार धीमी कर दी, क्योंकि बल्लेबाज कम थे. हमने समय के अनुसार खेलने का फैसला किया. हमने गेंद के साथ अच्छा प्रदर्शन किया.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
0
3 माह
12 माह
12 माह
मेंबर बनने के फायदे
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×