ADVERTISEMENTREMOVE AD

Linda Yaccarino: एलन मस्क के बाद ट्विटर की नई CEO बनी लिंडा याकारिनो कौन हैं?

मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि याकारिनो का NBC Universal से बाहर निकलना कंपनी के लिए बड़ा झटका होगा.

Updated
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

ट्विटर (Twitter) के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने लिंडा याकारिनो के रूप में नए CEO का ऐलान कर दिया है. एलन मस्क ने पहले ही ट्वीट करते हुए कहा था कि मैं यह ऐलान करते हुए उत्साहित हूं कि मैंने ट्विटर के लिए नए CEO का चुनाव कर लिया है. वो अगले 6 हफ्तों में पदभार संभाल लेंगी. मीडिया रिपोर्ट में खबरें आ रही हैं कि अमेरिका की मल्टीनेशनल मीडिया कंपनी NBC Universal में एडवर्टाइजिंग हेड के पद पर कार्यरत लिंडा याकारिनो (Linda Yaccarino) ट्विटर की नई सीईओ बनने वाली हैं.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

कौन हैं लिंडा याकारिनो?

  • लिंडा याकारिनो पिछले एक दशक से अधिक वक्त से NBC Universal के साथ काम रही हैं. NBCU की विज्ञापन बिक्री के हेड के रूप में, वह कंपनी की विज्ञापन-समर्थित Peacock स्ट्रीमिंग सर्विस शुरू करने में अहम भूमिका में थी.

  • याकारिनो ने Turner Entertainment में 19 साल काम किया. उन्हें नेटवर्क के विज्ञापन बिक्री संचालन को डिजिटल दुनिया में लाने का श्रेय दिया जाता है.

  • उन्होंने पेंसिल्वेनिया की पेन स्टेट यूनिवर्सिटी (Penn State University) से Liberal Arts and Telecommunications की पढ़ाई की है.

  • याकारिनो ने पिछले महीने मियामी में एक विज्ञापन सम्मेलन में एलन मस्क का इंटरव्यू लिया था. इस सम्मेलन में, याकारिनो ने दर्शकों को तालियों के साथ मस्क का स्वागत करने के लिए प्रोत्साहित किया और उनके काम की नैतिकता की सराहना की थी.

  • मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि याकारिनो का बाहर निकलना कंपनी के लिए एक और बड़ा झटका होगा.

0
  • रिपोर्ट के मुताबिक याकारिनो ने कथित तौर पर अपने दोस्तों को बीते दिनों बताया था कि वह ट्विटर की सीईओ बनना चाहती हैं. उन्होंने कहा था कि मस्क को कंपनी चलाने के लिए वक्त देने की जरूरत है.

  • साल 2020 में New York Women in Communications ने याकारिनो को प्रतिष्ठित मैट्रिक्स अवार्ड से सम्मानित किया. उन्हें बिजनेस इनसाइडर के "टॉप 10 पीपल ट्रांसफॉर्मिंग एडवरटाइजिंग" में जगह मिली थी.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×