ADVERTISEMENT

यूपी की लुटेरी पुलिस! ज्वेलर से लूटमार में प्रतापगढ़ के तीन सिपाही गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक ने देर शाम तीनों सिपाहियों को निलंबित कर दिया.

Updated
यूपी की लुटेरी पुलिस! ज्वेलर से लूटमार में प्रतापगढ़ के तीन सिपाही गिरफ्तार
i

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj) में पुलिसवाले के लुटेरे बनने का मामला सामने आया है. दरअसल, प्रतापगढ़ जिले के तीन सिपाही धर्मधुरंधर गुप्ता, राहुल और राकेश ने शाहगंज थाने के पास सर्राफा व्यापारी को पकड़ लिया और फिर फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दे डाली. तीनों सिपाहियों ने सर्राफा व्यापारी से कहा कि चोरी के गहने रखने के मामले में मुकदमा कर देंगे. और फिर जब बात नहीं बनी तो खुसरोबाग के पास सर्राफा व्यापारी से चार किग्रा चांदी लूटकर फरार हो गए. लेकिन अब तीनों शातिर पुलिसवाले पकड़े गए हैं.

प्रयागराज पुलिस की मुस्तैदी के कारण तीनों लुटेरे पुलिस वाले गिरफ्तार कर लिए गए हैं. और उनके पास से लूटी गई चांदी बरामद कर ली गई है.

ADVERTISEMENT

क्या है पूरा मामला?

आरोप है कि प्रयागराज के शाहगंज में शनिवार की रात तीन सिपाहियों ने हाथरस के व्यापारी को डरा धमकाकर 4 किलो चांदी लूटी थी. हाथरस जिले के घड़ी अंता निवासी सर्राफा विक्रम अपने भतीजे हिमांशु के साथ शनिवार को प्रयागराज आए थे. वह चांदी का सामान बनवाकर वापस अपने घर हाथरस लौट रहे थे. तब ही उन्हें तीनों पुलिस वाले ने रोक लिया. और फिर इन तीनों सिपाहियों ने सर्राफा व्यापारी को डराया धमकाया की तुम चोरी का माल लेकर जा रहे हो, तुम्हारे खिलाफ मुकदमा किया जाएगा.

इसी बीच तीनों चांदी लेकर फरार हो गए. जिसके बाद पीड़ित व्यापारी ने शाहगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई. एफआईआर के तुरंत बाद पुलिस की टीम जांच पड़ताल में जुट गई थी.

मामले की जानकारी के बाद पुलिस अधीक्षक ने देर शाम तीनों सिपाहियों को निलंबित कर दिया.

ADVERTISEMENT

कौन हैं लुटेरे पुलिसवाले?

बता दें कि पुलिस जांच में तीनों आरोपियों की पहचान सिपाही राकेश सिंह निवासी निठावरी (अलीगढ़), सिपाही राहुल सिंह निवासी कृष्णा नगर (मथुरा), सिपाही धर्म धुरंधर गुप्ता निवासी छित्तमपुर (मुगलसराय) के रूप में हुई है. तीनों ही प्रतापगढ़ में तैनाथ थे. राहुल और राकेश 2019 बैच के सिपाही हैं. जबकि धर्मधुरंधर 2011 बैच का आरक्षी है.

पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने बताया कि लूट के आरोप में पकड़े गए तीनों सिपाहियों को निलंबित करते हुए विभागीय जांच कराई जा रही है. शाहगंज थाना प्रभारी अरविंद राय ने बताया कि तीनों सिपाहियों को जेल भेज दिया गया है।

इनपुट- सुधीर शुक्ला

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, news और crime के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  Uttar Pradesh   Crime 

ADVERTISEMENT
Published: 
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×