Qएक्सप्रेसःदिल्ली में जल्द छंटेगी धुंध, ओबामा का ट्वीट सबसे पॉपुलर

Qएक्सप्रेसःदिल्ली में जल्द छंटेगी धुंध, ओबामा का ट्वीट सबसे पॉपुलर

भारत

गुजरात चुनाव में राम मंदिर की एंट्री

अयोध्या मसले की भी गुजरात के विधानसभा चुनाव में एंट्री हो गई है. बुधवार को अहमदाबाद के धांधुका में चुनावी रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मुद्दे पर कांग्रेस को निशाना बनाया. पीएम मोदी ने सुप्रीम कोर्ट में सुन्नी वक्फ बोर्ड की ओर से अयोध्या के मुद्दे पर कपिल सिब्बल को सुनवाई टालने की मांग पर सवाल उठाये हैं. कपिल सिब्बल ने अपने ऊपर लग रहे आरोपों पर कहा है कि हम भगवान पर भरोसा करते हैं न कि प्रधानमंत्री मोदी पर. उन्होंने कहा कि मोदी के कहने से राम मंदिर नहीं बनेगा, जब भगवान चाहेंगे तो राम मंदिर बन जाएगा.

पूरी खबर पढ़ें

राहुल गांधी का ट्वीट,‘मैं नरेंद्र भाई की तरह नहीं, मैं इंसान हूं’

“बीजेपी के मेरे सभी मित्रों के लिए: नरेंद्र भाई के उलट, मैं इंसान हूं. और हम सबसे गलती भी होती हैं. और यही चीज जिंदगी को रोचक बनाती है.” ये कहना है कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी का. दरअसल गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर राहुल गांधी बीजेपी और पीएम मोदी से रोज एक तीखे सवाल पूछ रहे हैं. इन्ही सवालों की सीरीज के तहत मंगलवार को राहुल ने प्रधानमंत्री पर 7वां सवाल दागा था. लेकिन इसमें उन्होंने जो आंकड़े दिए उनमें गणित की गलती कर बैठे. हालांकि बाद में उन्होंने गलती सुधारी और कहा, मैं इंसान हूं. गलती इंसानों से ही होती है.

पूरी खबर पढ़ें

गुजरात चुनाव: दलित नेता जिग्नेश मेवानी पर हमला, पीएम से किया सवाल

गुजरात विधानसभा चुनाव के कैंपेन के दौरान दलित नेता जिग्नेश मेवानी पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया . जिग्नेश का आरोप है कुछ लोगों ने उनकी गाड़ी पर पत्थर मारे, जिसमें उनकी गाड़ी का शीशा टूट गया. हालांकि जिग्नेश इस हमले में बाल-बाल बच गए. जिग्नेश ने इस हमले के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है. मेवाणी ने कहा कि बीजेपी उनसे डरी हुई है इसलिए इस तरह के हमले करा रही है.

पूरी खबर पढ़ें

अयोध्या विवाद के पीछे की पूरी कहानी जानते हैं आप?

द क्विंट की पड़ताल में हम आपको सिलसिलेवार तरीके से उस घटनाक्रम से रूबरू कराएंगे जो आजादी के बाद के सालों में अयोध्या विवाद का मूल कारण बना.

साल 1986. फैजाबाद जिला न्यायालय. जज के.एम. पांडे ने एक बंदर को एक झंडा थामे देखा. लोग बंदर को मूंगफली और फल दे रहे थे. जज पांडे ने सोचा कि ये अजीब बात है कि बंदर इन्हें खाने से मना कर रहा है. इसके बाद वो अपने चैंबर में गए जहां उन्हें बाबरी मस्जिद का ताला खुलवाने की याचिका पर सुनवाई करनी थी. केंद्र और राज्य की कांग्रेस सरकार के दो अफसरों ने कोर्ट को कहा कि अगर बाबरी मस्जिद के ताले खोल दिए जाएंगे तो कानून व्यवस्था नहीं बिगड़ेगी.

पूरी खबर पढ़ें

कश्मीर में पत्थरबाजी करने वाली लड़की बनी फुटबॉल टीम की कप्तान

श्रीनगर में पुलिस पर पत्थरबाजी करते हुए सुर्खियों में आई कश्मीर की अफ्शां आशिक अब जम्मू कश्मीर फुटबॉल टीम की कप्तान बन गई हैं. अपने आप में ये पहला मामला था जब कोई लड़की पत्थरबाजी की घटना में शामिल हुई थी. अफ्शां आशिक पहले से ही फुटबॉल खेलती आ रही हैं लेकिन पत्थर फेंकते उनकी तस्वीर के मीडिया में आने के बाद उनकी जिंदगी बदल गई.

पूरी खबर पढ़ें

बराक ओबामा के इस ट्वीट ने रचा इतिहास, हुआ सबसे ज्यादा  पॉपुलर

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने ट्वीट को लेकर भले ही सुर्खियों में रहते हैं, लेकिन 2017 का सबसे पॉपुलर ट्वीट का खिताब बराक ओबामा की झोली में गया है. ट्विटर की साल 2017 की समीक्षा सूची के मुताबिक, शर्लोट्सविले में भड़की नस्लीय हिंसा को लेकर ओबामा का किया गया ट्वीट न सिर्फ 2017 का सबसे ज्यादा पसंदीदा ट्वीट बना बल्कि ट्विटर के इतिहास का भी सबसे पसंदीदा ट्वीट रहा.

पूरी खबर पढ़ें

दिल्ली के लिए फायदेमंद होगा 'ओखी' चक्रवात!

दक्षिण भारत, गुजरात और महाराष्ट्र में तबाही मचाने वाला 'ओखी' तूफान, दिल्ली में दिलाएगा स्मॉग से राहत. नासा ने यह संकेत दिए हैं कि जैसे-जैसे ओखी कमजोर पड़ता जाएगा, दिल्ली में जमा स्मॉग भी छंटता जाएगा.

(यहां क्लिक कीजिए और बन जाइए क्विंट की WhatsApp फैमिली का हिस्सा. हमारा वादा है कि हम आपके WhatsApp पर सिर्फ काम की खबरें ही भेजेंगे.)

Follow our भारत section for more stories.

भारत

    वीडियो