नंबर 4 के लिए कोहली की पसंद रायडू, लेकिन रोहित बोले- धोनी परफेक्ट
नंबर 4 के लिए कोहली की पसंद रायडू, लेकिन रोहित बोले- धोनी परफेक्ट
(फोटो:PTI)

नंबर 4 के लिए कोहली की पसंद रायडू, लेकिन रोहित बोले- धोनी परफेक्ट

ऑस्ट्रेलिया के साथ चल रही वनडे सीरीज में शतक बनाने वाले रोहित शर्मा का मानना है कि एमएस धोनी को चौथे नंबर पर ही बल्लेबाजी करनी चाहिए. उन्होंने कहा है कि धोनी के लिए आइडियल नंबर चार है. कप्तान विराट कोहली के उलट उन्होंने यह बात कही है. इससे पहले विराट कोहली ने इस जगह पर रायडू को परफेक्ट बताया था.

ये भी पढ़ें : धोनी ने वनडे में छुआ 10 हजार रनों का आंकड़ा, बने 5वें बल्लेबाज

क्या बोले रोहित

ऑस्ट्रेलिया के साथ चल रही वनडे सीरीज के पहले ही मैच में शतक ठोकने वाले रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई बातें शेयर कीं. उन्होंने कहा, 'निजी तौर पर मेरा मानना है कि धोनी का नंबर चार पर बल्लेबाजी करना टीम के लिए आदर्श स्थिति होगी, लेकिन हमारे पास अंबाती रायुडु है जो नंबर चार पर अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, यह पूरी तरह से इस पर निर्भर करता है कि कप्तान और कोच इस बारे में क्या सोचते हैं. मेरी व्यक्तिगत राय पूछो तो मुझे धोनी को नंबर चार पर उतारने में खुशी होगी'.

धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए पहले वनडे मैच में 96 गेंदों पर 51 रन बनाए, जिसके बाद एक बार फिर उनकी फॉर्म को लेकर बहस तेज हो चुकी है. उनके फैंस के लिए यह एक अच्छी खबर है और आलोचकों को चुप करवाने का एक जरिया बन गया है. 

विवादों से बचने के लिए दी सफाई

हालांकि रोहित शर्मा ने अपने इस बयान के ठीक बाद सफाई भी दे दी. उन्होंने विवादों से बचने के लिए कहा कि यह मेरी निजी राय है. बैटिंग ऑर्डर को लेकर कैप्टन कोहली और कोच का फैसला ही अंतिम फैसला होगा. क्योंकि रोहित शर्मा भी जानते थे बैटिंग ऑर्डर पर दिए गए उनके इस बयान पर बवाल मच सकता है.

ये भी पढ़ें : धोनी के लिए सबसे खराब रहा साल 2018, ये रिकॉर्ड हैरान करने वाला है

आज हालात अलग थे

रोहित ने कहा, ‘अगर आप धोनी की ओवरऑल बल्लेबाजी पर गौर करें तो उनका स्ट्राइक रेट 90 के करीब है, लेकिन आज हालात अलग थे. जब वो बैटिंग करने आए तब हमने 3 विकेट गंवा दिए थे और ऑस्ट्रेलिया बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहा था. आप शतकीय साझेदारी आसानी से नहीं निभा सकते. इसलिए हमने क्रीज पर कुछ समय बिताया और यहां तक कि मैं भी तेजी से रन नहीं बना पाया.' हालांकि भारत को इस मैच में 34 रनों से हार झेलनी पड़ी.

ये भी पढ़ें : पंत ने सिडनी टेस्ट में बनाए 159 रन और तोड़ डाला धोनी का रिकॉर्ड

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के WhatsApp या Telegram चैनल से)

Follow our क्रिकेट section for more stories.

    वीडियो